close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

9 अक्टूबर से पहले अगर किया था यह काम, तो अभी रिचार्ज नहीं कराना होगा आपका Jio नंबर

टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो (Relience Jio) की ओर से दूसरे नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग (free calling) की सुविधा बंद किए जाने की घोषणा के बाद गुरुवार को जियो ने एक और घोषणा (announcement) की है.

9 अक्टूबर से पहले अगर किया था यह काम, तो अभी रिचार्ज नहीं कराना होगा आपका Jio नंबर
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो (Relience Jio) की ओर से दूसरे नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग (free calling) की सुविधा बंद किए जाने की घोषणा के बाद गुरुवार को जियो ने एक और घोषणा (announcement) की है. जियो की तरफ से शेयर किए गए नए संदेश के मुताबिक जियो यूजर्स (Jio Users) को मौजूदा रिचार्ज प्लान (recharge plan) एक्सपायर होने के बाद ही यूजर्स पर IUC चार्ज लगना शुरू होगा. गौरतलब है कि बुधवार को घोषणा की गई थी कि जियो सिम (Jio Sim) से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग अब फ्री नहीं रहेगी. कहा गया था कि जियो यूजर्स को दूसरे टेलिकॉम नेटवर्क (other telecom network) पर कॉल करने के लिए अब 6 पैसे प्रति मिनट की दर से इंटरकनेक्ट यूजेस चार्ज (interconnect usage charge) देना होगा.

पूर्व सूचना के मुताबिक जियो (Jio) की वह घोषणा बुधवार 10 अक्टूबर से प्रभावी हो गई है लेकिन दूसरे नेटवर्क्स पर कॉलिंग के लिए तमाम यूजर्स को फिलहाल कोई रिचार्ज (recharge) नहीं करवाना पड़ा है. ऐसा क्यों हुआ इसके पीछे की वजह साफ करते हुए जियो ने बता दिया है कि आपका मौजूदा रिचार्ज प्लान (Existing recharge plan) एक्सपायर होने के बाद ही यूजर्स पर IUC चार्ज लगना शुरू होगा.

देखें वीडियो

जियो (Jio) ने अपने ताजा बयान में कहा है, "प्रिय ग्राहक, अगर आपने 9 अक्टूबर को या इससे पहले किसी भी प्लान से रिचार्ज करवाया है, आप प्लान एक्सपायर होने तक (जियो के अलावा बाकी नेटवर्क पर भी) फ्री कॉलिंग बेनिफिट्स का आनंद लेते रहेंगे."

जियो (Jio) की इस घोषणा (announcement) के बाद अब सबसे पहले आपको चेक करना चाहिए कि आपका मौजूदा जियो डेटा प्लान (Jio data plan) कब तक के लिए वैलिड (valid) है. क्योंकि उसके बाद ही आपको अलग से आईयूसी टॉप-अप रिचार्ज (Top-up recharge) करवाना होगा.