close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आर्टिकल-370 के हटते ही J&K में विकास के रास्ते खुले, इस तारीख को होगी इंवेस्टर्स समिट

अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में जम्मू-कश्मीर में इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा. इससे पहले उद्योगति मुकेश अंबानी और संजय डालमिया भी कह चुके हैं कि वह यहां निवेश करना चाहते हैं.

आर्टिकल-370 के हटते ही J&K में विकास के रास्ते खुले, इस तारीख को होगी इंवेस्टर्स समिट
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: आर्टिकल-370 हटने के साथ ही जम्मू-कश्मीर में निवेश के रास्ते खुलने लगे हैं. जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इसी आर्टिकल की वजह से प्रदेश विकास से कटा हुआ था. बता दें, आने वाले कुछ समय में राज्य प्रशासन पहली बार इंवेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रहा है. उम्मीद है कि इस समिट में 2000 के करीब निवेशक पहुंचेंगे.

जानकारी के मुताबिक, अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में जम्मू-कश्मीर में इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा. इससे पहले उद्योगति मुकेश अंबानी और संजय डालमिया भी कह चुके हैं कि वह यहां निवेश करना चाहते हैं. जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव (कॉमर्स एंड इंडस्ट्री) एन के चौधरी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अक्टूबर 12 से 14 के बीच ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट आयोजित करने का फैसला लिया है.

निवेशक यहां होटल, बागवानी, पर्यटन, फिल्म इंडस्ट्री, आईटी, हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट, एग्रो और फूड प्रोसेसिंग, मैन्युफैक्चरिंग, एमएसएमई, हेल्थ केयर, फार्मा, कौशल और शिक्षा जैसे मुद्दों पर खास ध्यान देंगे. उम्मीद की जा रही है कि केंद्र सरकार भी बहुत जल्द यहां विकास के लिए बड़ी घोषणा कर सकती है.