भारत में लॉन्च हुई कॉम्पैक्ट SUV Kia Sonet, जानिए खूबियां और कीमत

ऑटोमोबाइल निर्माता-किया मोटर्स इंडिया ((Kia Motors India) ने शुक्रवार (18 सितंबर) को अपना पहला कॉम्पैक्ट एसयूवी-सोनेट (SUV Kia Sonet) भारत में लॉन्च किया है.

 भारत में लॉन्च हुई कॉम्पैक्ट SUV Kia Sonet, जानिए खूबियां और कीमत

नई दिल्लीः ऑटोमोबाइल निर्माता-किया मोटर्स इंडिया ((Kia Motors India) ने शुक्रवार (18 सितंबर) को अपना पहला कॉम्पैक्ट एसयूवी-सोनेट (SUV Kia Sonet) भारत में लॉन्च किया है. कंपनी के मुताबिक सोनेट का इंट्री-लेबल एचटीई स्मार्टस्ट्रीम जी1.25एमटी वेरिएंट की पैन इंडिया एक्स शोरूम कीमत 6,71000 रुपये होगी. सोनेट को 17 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. इनमें दो पेट्रोल इंजन, दो डीजल इंजन, पांच ट्रांसमिशंस और दो ट्रिम लेवल-टेक लाइन और जीटी-लाइन हैं.

Kia Sonet की सबसे खास बात
इस कार की सबसे खास बात यह है कि कंपनी ने Kia Sonet को आईएमटी और वायरस प्रटेक्शन जैसे हाईटेक फीचर्स के साथ लॉन्च किया है. कार में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम यूवो कनेक्टिविटी के साथ दिया गया है. इसके अलावा इस कार में बोस का 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं. स्टीयरिंग पर ड्राइव मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जिंग भी है. कंपनी की सिग्नेचर-स्टाइल टाइगर-नोज़ ग्रिल, एलईडी हैडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल, दो-टोन बंपर, फॉग लैंप्स, इलैक्ट्रिक सनरूफ, 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं. युवाओं के लिए यह कार एक बेहतर विकल्प साबित होगी. 

कंपनी ने कहा है कि इसने अपने नए कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए अब तक 25 हजार से अधिक बुकिंग हासिल कर ली है. कंपनी ने कहा है कि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का निर्माण आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित फैक्टरी में हो रहा है, जहां सालाना 3 लाख गाड़ियां निकाली जा रही हैं.

किया ने कहा है कि भारत में अपनी निर्माण क्षमता को देखते हुए वह भारत के अलावा दूसरे देशों में भी सोनेट को आसानी से बेच सकती है. कंपनी ने 7 अगस्त को इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया था. भारतीय बाजार में Kia Sonet की प्री-बुकिंग 20 अगस्त से शुरू हो गई थी. 25 हजार रुपये देकर आप इस कार की प्री बुकिंग करा सकते हैं.

VIDEO