मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

आप मुकेश अंबानी के बारे में तमाम बातें जानते होंगे लेकिन शायद ही आपको अंदाजा होगा कि उनके ड्राइवर की सैलरी कितनी है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बताया गया है कि उनके ड्राइवर की सैलरी कितनी है. साथ ही इसमें यह भी बताया गया है कि वह किस तरह अपने ड्राइवर का चयन करते हैं.

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

नई दिल्ली : उद्योगपति मुकेश अंबानी के बारे में आप काफी कुछ जानते होंगे. लेकिन शायद ही आप यह जानते हो कि उनके घर पर नौकरी करने वालों की लाइफस्टाइल कैसी है? मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया दुनिया के सबसे आलीशान और महंगे घरों की लिस्ट में शामिल है. उनके पास प्राइवेट जेट के साथ ही 500 से ज्यादा गाड़ियां हैं. लेकिन आपने शायद ही आपने उनके घर में काम करने वालों के बारे में सुना हो.

हो सकता है कि आप मुकेश अंबानी के बारे में तमाम बातें जानते होंगे लेकिन शायद ही आपको अंदाजा होगा कि उनके ड्राइवर की सैलरी कितनी है? इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बताया गया है कि उनके ड्राइवर की सैलरी कितनी है. साथ ही इसमें यह भी बताया गया है कि वह किस तरह अपने ड्राइवर का चयन करते हैं.

यह भी पढ़ें : जानिए-मुकेश और नीता अंबानी की प्रेम कहानी, कैसे मुकेश ने नीता को किया था प्रपोज

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में बताया गया है कि अंबानी अपने ड्राइवरों को हर महीने मोटी तनख्वाह देते हैं. एक ड्राइवर की महीने की सैलरी 2 लाख रुपए से भी ज्यादा होती है. आमतौर पर निजी ड्राइवर की सैलरी 20 हजार रुपए महीने तक होती है. हालांकि, हम इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं.

इतना ही नहीं अंबानी का ड्राइवर बनने के लिए ड्राइवरों को काफी परीक्षण से भी गुजरना पड़ता है. मुकेश अंबानी के ड्राइवर का चुनाव करने के लिए निजी कंपनियों को ठेका दिया जाता है. ये कंपनियां लंबी प्रक्रिया के बाद ड्राइवर का चयन करती हैं. अंतिम रूप से चयनित ड्राइवर को कंपनी की तरफ से प्रशिक्षण दिया जाता है. उसके बाद ही ड्राइवर को मुकेश अंबानी की कार चलाने के लिए भेजा जाता है.

यह भी पढ़ें : मुकेश की Jio को अनिल अंबानी की कंपनी का जवाब, पेश किया ये शानदार ऑफर

ड्राइवर की चयन प्रक्रिया के दौरान यह भी देखा जाता है कि संबंधित ड्राइवर रास्ते में किसी तरह की परेशानी को किस तरह हेंडल करता है. वायरल हो रहे वीडियो में यह भी बताया गया कि मुकेश अंबानी के घर पर नौकरी पाना आसान नहीं है.