हर साल 200 करोड़ की शराब पीता है किम जोंग-उन, तानाशाह के पास है इतनी दौलत

मेरिका और उत्‍तर कोरिया के रिश्‍ते एक बार फिर अहम मोड़ पर हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की जल्द मुलाकात हो सकती है. 

हर साल 200 करोड़ की शराब पीता है किम जोंग-उन, तानाशाह के पास है इतनी दौलत
मनमानी वाले फैसले करना, विरोधियों को कुचल देना किम जोंग-उन की आदत में शुमार है.

अमेरिका और उत्‍तर कोरिया के रिश्‍ते एक बार फिर अहम मोड़ पर हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की जल्द मुलाकात हो सकती है. किम जोंग-उन ने खुद इस बात को स्वीकारा है कि वो अमेरिका से बातचीत के लिए तैयार है. डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात को लेकर व्हाइट हाउस ने शर्त रखी थी कि नॉर्थ कोरिया अपने मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम पर रोक लगाए, जिसे किम जोंग उन ने स्वीकार किया. माना जा रहा है कि इन दोनों नेताओं की मुलाकात मई में हो सकती है. वहीं, उससे पहले किंग जोंग-उन अपने पहले विदेशी दौरे पर हैं. वह तीन दिन की चीन यात्रा पर हैं. 

200 करोड़ की शराब पीता है किम
आपको जानकर यह हैरानी होगी कि उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन जितना क्रूरता के लिए मशहूर है उतना ही अपनी रहस्मयी जिंदगी को लेकर भी. ऐशो-आराम से जीना, मनमानी वाले फैसले करना, विरोधियों को कुचल देना, उसकी आदत में शुमार है. उत्तर कोरिया जहां बेहद गरीबी और भुखमरी से जूझता है, वहीं तानाशाह किम जोंग-उन ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जीता है. इस बात का पता इस बात से चलता है कि वह साल भर में 200 करोड़ रुपए की शराब पी जाता है. वहीं, उत्‍तर कोरिया में आज भी हजारों लोगों की मौत भूख से हो जाती है.

VIDEO: किम खानदान की रहस्‍यमयी ट्रेन, जिससे 3 पीढ़ियों ने किया सफर

सिगरेट के एक पैकेट की कीमत 10 हजार रुपए
किम को फ्रैंच डिजाइनर सिगरेट पसंद है. अंग्रेजी वेबसाइट एके न्यूज के मुताबिक, उसका फेवरेट ब्रांड Yves Saint Laurent variety है. इसके एक पैकेट की कीमत 44 डॉलर (3 हजार रुपए) पड़ती है. वहीं, खास लेदर पैक के साथ इसकी कीमत 165 डॉलर (10 हजार रुपए) बैठती है.

Kim Jong-Un, Donal Trump, Kim net worth, North Korea Dictator, Latest Business news in Hindi, Zee news Hindi

एक बोतल की कीमत 1.41 लाख रुपए
रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग उन और उसकी सर्किल के लोगों के लिए हर साल 200 करोड़ रुपए की शराब मंगाई जाती है. इसमें विस्‍की और कोइनेक शराब प्रमुख है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, किम को हेन्‍सी जैसे ब्रांड की लिकर पसंद है. इसकी एक बोतल की कीमत 2,145 डॉलर (1.41 लाख रुपए) पड़ती है.

डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात को लेकर व्हाइट हाउस में चल रही तैयारियां

आखिर कितनी है किम जोंग की संपत्ति
हफिंगटन पोस्‍ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग उन के नियंत्रण में करीब 5 अरब डॉलर (32.5 हजार करोड़) की दौलत है. यूएन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह दौलत गरीबों पर नहीं खर्च की जाती है. ज्‍यादातर पैसा किम के ऐशो-आराम पर खर्च होता है. इसमें से 60 करोड़ डॉलर (4 हजार करोड़ रुपए) हर साल किम पर ही खर्च हो जाते हैं.

Kim Jong-Un, Donal Trump, Kim net worth, North Korea Dictator, Latest Business news in Hindi, Zee news Hindi

53 करोड़ का याच
किम जोंग उन के पास 200 फीट लंबा एक शानदार याच भी है. इसकी कीमत करीब 53 करोड़ रुपए बताई जाती है. इसके अलावा किम जोंग को लग्जरी घड़ियों का भी शौक है और उसके पास लगभग 82 लाख रुपए की घड़ियां हैं.