3 बंगले, 7 गाड़ियां और 247 करोड़ की मालकिन थीं श्रीदेवी, ये है उनकी पूरी नेटवर्थ

बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं. उनकी चेहकती मुस्कान शायद ही अब दिखाई दे. लेकिन, वो अपने पीछे इतने किस्से छोड़ गई हैं, जिनकी चर्चा हमेशा होती रहेगी.

3 बंगले, 7 गाड़ियां और 247 करोड़ की मालकिन थीं श्रीदेवी, ये है उनकी पूरी नेटवर्थ
श्रीदेवी की संपत्ति में उनके पति बोनी कपूर की कोई हिस्सेदारी नहीं है.

नई दिल्ली: बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं. उनकी चेहकती मुस्कान शायद ही अब दिखाई दे. लेकिन, वो अपने पीछे इतने किस्से छोड़ गई हैं, जिनकी चर्चा हमेशा होती रहेगी. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी अपने पति से अलग भी अरबों की मालकिन थीं. उनका चार्म ऐसा था कि 54 साल की उम्र तक ही उनके पास लगभग 250 करोड़ रुपए की संपत्ति थी. इसमें उनके 3 घर, 7 गाड़ियां भी शामिल हैं. इनके अलावा वो लक्स और तनिष्क जैसे 2 बड़े ग्लोबल ब्रांड की एम्बेसडर भी थीं. बॉलीवुड सूत्रों के मुताबिक, वो हर फिल्म के लिए लगभग 3.4 करोड़ से 4.5 करोड़ रुपए तक फीस लेती थीं. खास बात यह है कि उनकी संपत्ति में उनके पति बोनी कपूर की कोई हिस्सेदारी नहीं है.

247 करोड़ रुपए की नेटवर्थ
2018 में श्रीदेवी की नेटवर्थ 35 मिलियन डॉलर यानी 227 करोड़ रुपए पहुंच गई थी. इसके अलावा उनके पास महंगी लग्जरी गाड़ियां भी थीं. कुल मिलाकर उनकी नेटवर्थ 247 करोड़ रुपए है. चौंकाने वाली बात यह है कि श्रीदेवी की नेटवर्थ पिछले कुछ सालों में 24 फीसदी के हिसाब से बढ़ रही है. 2011 के बाद से फिल्मों में वापसी करने पर इनकी सालाना कमाई 13 करोड़ रुपए हो गई थी. बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार के रुप में प्रसिद्ध श्रीदेवी के नाम पर कुछ महंगी कारें और बंगले भी हैं.

...तो इस वजह से आया श्रीदेवी को कार्डियक अरेस्ट? ये हैं इसके 5 कारण

कभी नहीं खरीदी छोटी गाड़ी
श्रीदेवी को गाड़ियों का बहुत कम शौक था, लेकिन उन्होंने कभी भी छोटी गाड़ियां नहीं खरीदी. वह हमेशा से लग्जरी गाड़ियां ही खरीदती थी. श्रीदेवी के नाम पर कुल 7 गाड़ियां हैं और उनकी कुल कीमत करीब 9 करोड़ रुपए है. इन गाड़ियों में मर्सिडीज से लेकर ऑडी और पोर्शे भी शामिल है.

दुबई के इस लग्जरी होटल में रुकी थीं श्रीदेवी, जानिए इसकी क्या है खासियत?

तीन बंगले की मालकिन
श्रीदेवी के नाम पर मुंबई में तीन बंगले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह तीनों बंगले श्रीदेवी ने अपनी कमाई से खरीदे थे. इनमें जुहू, वर्सोवा और लोखंडवाला का बंगला शामिल है. तीनों बंगलों की कुल कीमत करीब 62 करोड़ रुपए आंकी गई है. हालांकि, प्रॉपर्टी के दाम के मुताबिक मार्केट में इनकी कीमत अलग-अलग भी हो सकती है.

श्रीदेवी की मौत: अरे साहब, डेढ़ फुट गहरे बाथटब में डूबना इतना अस्‍वाभाविक भी नहीं

दो ग्लोबल ब्रांड की एम्बेसडर
श्रीदेवी ने सिर्फ फिल्म ही नहीं बल्कि ब्रांड बाजार में भी अपनी चमक बिखेरी थी. उनके नाम दो ग्लोबल ब्रांड्स से जुड़े. वह लक्स और तनिष्क जैसे बड़ी कंपनियों की ब्रांड एम्बेसडर थीं. ब्रांड्स से भी श्रीदेवी की कमाई अच्छी खासी थी. हालांकि, इसका कोई खुलासा नहीं है. वहीं, फिल्मों से उनकी कमाई के बारे में कहा जाता है कि वह एक फिल्म के लिए 3 करोड़ से 4.5 करोड़ रुपए चार्ज करती थीं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.