close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: आनंद महिंद्रा ने पीएम मोदी के लिए कही यह बात, गूंजने लगी तालियां

प्रधानमंत्री मोदी और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन का आनंद महिंद्रा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आनंद महिंद्रा ने पीएम मोदी के लिए कुछ ऐसा कहा कि पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा.

VIDEO: आनंद महिंद्रा ने पीएम मोदी के लिए कही यह बात, गूंजने लगी तालियां

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन का आनंद महिंद्रा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आनंद महिंद्रा ने पीएम मोदी के लिए कुछ ऐसा कहा कि पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी भी खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने भी महिंद्रा की की तरफ से कही गई बात की तारीफ में वाह-वाह कहा. दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो दो दिन पहले यानी 24 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम का है.

पीएम ने उद्यमियों से भी संवाद किया
प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 'सेल्फ फॉर सोसायटी' (self4society.mygov.in) एप लांच किया गया. इस दौरान उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये तमाम आईटी प्रोफेशनल्स और टेक एंथुजियास्ट्स को संबोधित किया. एप के शुभारंभ के मौके पर मंच से प्रधानमंत्री मोदी ने इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण क्षेत्र के उद्यमियों से भी संवाद किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने आनंद महिंद्रा से भी बातचीत की.

महिंद्रा ने कहा 'रोशनी आप से आ रही है प्रधानमंत्री जी'
आनंद महिंद्रा से संवाद के दौरान पीएम ने कहा कि आनंद जी की तरफ लाइट नहीं है अंधेरा दिख रहा है. इसके बाद आनंद महिंद्रा ने कहा 'रोशनी आप से आ रही है प्रधानमंत्री जी.' महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन की तरफ से पीएम की तारीफ में कही गई इस लाइन पर पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा और सिलसिला काफी देर तक चलता रहा. इस पर प्रधानमंत्री ने भी आनंद महिंद्रा की तारीफ की. तालियों की आवाज रुकने पर आनंद महिंद्रा ने कहा 'माफ कीजिएगा मैं शायर तो नहीं.'

सरकार के पास कई स्कीम और बजट
'सेल्‍फ फॉर सोसायटी' मैं नहीं हम की थीम पर काम करेगा. यह पोर्टल आईटी क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों और संगठनों को सामाजिक सरोकारों और समाज सेवा से जुड़े उनके प्रयासों को एक साथ लाने का मंच प्रदान करेगा. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा मुझे पूरा भरोसा है कि लोग दूसरों के लिए काम करना चाहते हैं. वे समाज में सकारात्मक बदलाव लाना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के पास कई स्कीम और बजट है. लेकिन जब तक सभी लोग मिलकर काम नहीं करेंगे कामयाबी नहीं मिलेगी.

पीएम ने इस मौके पर यह भी कहा कि हर कोशिश चाहे वह छोटी हो या बड़ी उसकी अहमियत होती है. उन्होंने कहा, हमें इस पर विचार करना चाहिए कि कैसे हम अपनी ताकत का इस्तेमाल करके समाज में सकारात्मक बदलाव लाना चाहते हैं. उन्होंने कहा मैं देख रहा हूं कि भारतीय युवाओं में तकनीक की पावर किस तरह बढ़ रही है. वे तकनीक का इस्तेमाल न सिर्फ खुद के लिए कर रहे हैं बल्कि दूसरों की भलाई में भी इसका उपयोग कर रहे हैं.