close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जानिए रिलायंस जियो 4जी सिम के लिए आपको किन दस्तावेजों की जरूरत होगी?

रिलायंस जियो की 4जी सर्विस का इस्‍तेमाल करने के लिए अब नया स्‍मार्टफोन खरीदने की जरूरत नहीं है। आप आपने ही 4जी स्मार्टफोन के लिए रिलायंस जियो 4जी सिम ले सकते हैं। प्रीव्यू ऑफर के तहत मिलने वाले इस सिम कार्ड में 90 दिन यानि तीन महीने के लिए अनलिमिटेड 4जी डाटा, वॉयस और वीडियो कॉलिंग और एसएमएस मिलते हैं। आईए जानते है कि रिलायंस जिओ के सिम को पाने के लिए आपको किन-किन दस्तावेजों की जरूरत होगी।

जानिए रिलायंस जियो 4जी सिम के लिए आपको किन दस्तावेजों की जरूरत होगी?

नई दिल्ली: रिलायंस जियो की 4जी सर्विस का इस्‍तेमाल करने के लिए अब नया स्‍मार्टफोन खरीदने की जरूरत नहीं है। आप आपने ही 4जी स्मार्टफोन के लिए रिलायंस जियो 4जी सिम ले सकते हैं। प्रीव्यू ऑफर के तहत मिलने वाले इस सिम कार्ड में 90 दिन यानि तीन महीने के लिए अनलिमिटेड 4जी डाटा, वॉयस और वीडियो कॉलिंग और एसएमएस मिलते हैं। आईए जानते है कि रिलायंस जिओ के सिम को पाने के लिए आपको किन-किन दस्तावेजों की जरूरत होगी।

 

- एड्रेस प्रूफ के लिए आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड या वोटर आईडी कार्ड की जरूरत।

- पहचान पत्र के तौर पर आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड या वोटर आईडी कार्ड की जरूरत।

-अगर आपका आधार कार्ड उस राज्य का बना हुआ नहीं है जहां आप रहते हैं तो फिर आपको नॉर्मल एक्टिवेशन प्रोसेस के तहत कनेक्शन मिलेगा जिसमें थोड़ा वक्त लग सकता है।

- दो पासपोर्ट साइज का फोटोग्राफ।

-माई जिओ एप्प के जरिए जेनेरेटेड ऑफर कोड को भी आपको साथ में रखना चाहिए।

-अगर आप रिलायंस जिओ का पोस्टपेड सिम लेना चाहते हैं तो आपको वर्तमान मोबाइल पोस्ट पेड के एक बिल को साथ में रखना चाहिए।
-पोस्टपेड बिल तीन महीने से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए। साथ ही इसमें लिखा आपका पता साफ-साफ दिखना चाहिए।  

रिलायंस जिओ 4जी सिम पाने के लिए क्या करना चाहिए?

सिम पाने के लिए सबसे पहले आपको इसके लिए मायजियो ऐप के जरिए एक कोड जेनरेट करना पड़ता है। इसके लिए फोन में MyJio ऐप डाउनलोड करें। ऐप को ओपन करके नाम और नंबर के साथ रजिस्टर करें। इसके बाद ऐप में दिखने वाले Get Jio Sim ऑप्शन पर जाएं। यह ऑप्शन सबसे ऊपर की तरफ दिखता है। इसके बाद लोकेशन की लिस्ट में अपनी लोकेशन चुनें और दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।