फिर भावुक हुए कर्नाटक के CM कुमारस्वामी, 'मैं लोगों की सेवा करने के लिए जिंदा हूं'
Advertisement

फिर भावुक हुए कर्नाटक के CM कुमारस्वामी, 'मैं लोगों की सेवा करने के लिए जिंदा हूं'

बीजेपी पर हमला करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि जो सत्ता उन्हें मिली हैं, वह ईश्वर की कृपा से और कांग्रेस विधायकों के समर्थन से मिली है और केवल वही इसे वापस छीन सकते हैं.

कुमारस्वामी नेकुछ इसी तरह की भावुक बातें 12 मई को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भी कही थीं.

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने अपने गढ़ मंड्या में मतदाताओं से भावुक अपील करते हुए कहा कि वह राज्य के लोगों की सेवा के लिए जिंदा है जो कि उनकी सबसे बड़ी संपत्ति हैं. बीजेपी पर हमला करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि जो सत्ता उन्हें मिली हैं, वह ईश्वर की कृपा से और कांग्रेस विधायकों के समर्थन से मिली है और केवल वही इसे वापस छीन सकते हैं.

कुमारस्वामी ने कहा, "मुझे बीमारी के चलते अस्पताल जाना पड़ा. मैं कारण नहीं बताऊंगा लेकिन जिस दिन मैं राज्य के लोगों को धोखा दूंगा, उस दिन जिंदा रहकर भी मरने के समान हो जाऊंगा." उन्होंने अपने भावुक भाषण में कहा, "मैं पैसे कमाने के लिए सीएम नहीं बना हूं, लोग मेरी संपत्ति हैं और उनका प्यार-प्रेम मुझे चाहिए."

कुमारस्वामी ने आगे कहा, "मैंने कई बार चुनावी रैलियों में कहा है कि इजराइल दौरे के दौरान मेरी मृत्यु हो गई होती लेकिन मैं जिंदा लौट आया. कब तक जिंदा रहूंगा, मेरे लिए यह महत्वपूर्ण नहीं है. ईश्वर द्वारा दी गई शक्ति का इस्तेमाल करके, मैं हर परिवार की सेवा करना चाहता हूं. यही चुनौती मेरे सामने है."

कुमारस्वामी ने कुछ इसी तरह की भावुक बातें 12 मई को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भी कही थीं. तब उन्होंने कहा था कि वह इस तरह से राज्य की सेवा करना चाहते हैं कि लोग उन्हें याद रखें. कुमारस्वामी ने शुक्रवार को मंड्या लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर प्रचार किया जो कि पार्टी का गढ़ है. मंड्या लोकसभा सीट मैसूर क्षेत्र के अंतर्गत आती है जहां पर वोक्कल समुदाय का बाहुल्य है.  

fallback

कब तक मुख्यमंत्री रहूंगा इसे लेकर परेशान नहीं 
इससे पहले, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि उनके लिए राज्य का मुख्यमंत्री बनने का अवसर ‘ईश्वर प्रदत्त’ है और वह इस बात को लेकर कतई चिंतित नहीं है कि कब तक इस पद पर रहेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य को बचाने के लिए दोनों दल साथ आए थे न कि निहित स्वार्थों के लिए. उन्होंने यह भी कहा कि 2014 में आम चुनाव में जो नरेन्द्र मोदी "लहर" थी वह अब नहीं है और यह देश में हुए अनेक उप चुनावों के नतीजों से स्पष्ट है. 

कुमारस्वामी ने कहा, "कर्नाटक ने 2019 के संसदीय चुनाव के लिए नया मंच मुहैया कराया है और यहां से नया राजनीतिक बदलाव आएगा." मुख्यमंत्री ने बेंगलौर प्रेस क्लब और बेंगलौर रिपोर्टर्स गिल्ड की ओर से आयोजित मीट द प्रेस कार्यक्रम के दौराऩ एक प्रश्न के उत्तर में कहा, "मुझे कोई चिंता नहीं है कि मैं इस पद पर कब तक हूं। मेरा मानना है कि मैं यहां पांच वर्ष के लिए हूं। ईश्वर ने मुझे यह अवसर प्रदान किया है जिसे मुझे जनता के हित में इस्तेमाल करना है." 

ये भी देखे

Trending news