close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंडियाबुल्स हाउसिंग के विलय को मंजूरी से इस बैंक के शेयर में जबरदस्त उछाल

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस की लक्ष्मी विलास बैंक के साथ प्रस्तावित विलय को मंजूरी दे दी है. इंडियाबुल्स ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अप्रैल 2019 में, लक्ष्मी विलास बैंक ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ विलय की घोषणा की थी.

इंडियाबुल्स हाउसिंग के विलय को मंजूरी से इस बैंक के शेयर में जबरदस्त उछाल

नई दिल्ली : भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस की लक्ष्मी विलास बैंक के साथ प्रस्तावित विलय को मंजूरी दे दी है. इंडियाबुल्स ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अप्रैल 2019 में, लक्ष्मी विलास बैंक ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ विलय की घोषणा की थी. इसका उद्देश्य अधिक पूंजी आधार और व्यापक भौगोलिक पहुंच वाला उद्यम बनाना है. इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया, 'भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने 20 जून 2019 को हुई अपनी बैठक में विलय के प्रस्ताव पर विचार किया और उसे मंजूरी दे दी है.'

100 शेयर के बदले मिलेंगे 14 शेयर
इससे पहले लक्ष्मी विलास बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक के इंडियाबुल्स हाउसिंग के साथ विलय को मंजूरी दी थी. विलय प्रस्ताव के तहत बैंक के शेयरधारकों को प्रति 100 शेयर के बदले इंडियाबुल्स के 14 शेयर मिलेंगे. दोनों कंपनियों के विलय से बनने वाली संयुक्त इकाई में कर्मचारियों की संख्या 14,302 होगी और 2018-19 के पहले नौ महीने की अवधि में उसका दिया गया कर्ज 1.23 लाख करोड़ रुपये होगा.

10% बढ़े लक्ष्मी विलास के शेयर
इस खबर के आने के बाद लक्ष्मी विलास के शेयरों में जोरदार खरीदारी देखने को मिली और कंपनी के शेयर 10% बढ़ गए. इसके साथ ही 63.50 के भाव पर बैंक के शेयर में अपर सर्किट लग गया. खबर लिखे जाने तक इंडियाबुल्स हाउसिंग फिनांस के शेयर 2.5 प्रतिशत की तेजी के साथ 614.7 के भाव पर थे.