EPF-Aadhaar Linking: ईपीएफ को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख बढ़ी, जानिए नई डेडलाइन

ईपीएफओ (EPFO) ने आधार नंबर (Aadhaar Number) को पीएफ खातों (PF Account) और यूएएन नंबर (UAN Number) के साथ लिंक की आखिरी तारीख को 3 महीने बढ़ा कर 1 सितंबर 2021 कर दिया (EPF-Aadhaar Linking Deadline Extended) है. विस्तृत जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर.

EPF-Aadhaar Linking: ईपीएफ को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख बढ़ी, जानिए नई डेडलाइन
EPF-Aadhaar Linking

नई दिल्ली: ईपीएफ खाताधारकों के लिए राहत भरी खबर है. ईपीएफओ (EPFO) ने आधार नंबर (AAdhaar Number) को पीएफ खातों (PF Account) और यूएएन नंबर (UAN Number) के साथ लिंक की आखिरी तारीख को 3 महीने बढ़ा कर 1 सितंबर 2021 कर दिया (EPF-Aadhaar Linking Deadline Extended) है. अभी तक इसकी आखिरी तारीख (EPF-Aadhaar Linking Deadline) 1 जून 2021 थी. अगर आपने भी किसी कारणवश अब तक अपने आधार नंबर को पीएफ खातों और यूएएन अकाउंट को लिंक नहीं किया है तो जल्दी कर लें.

ये भी पढ़ें- खो गया है PAN Card? इस नई वेबसाइट से 5 मिनट में करें e-Pan डाउनलोड, जानें पूरी प्रक्रिया

जल्दी करें वरना हो सकती है परेशानी 

अगर आपने आधार नंबर को पीएफ खातों और यूएएन नंबर के साथ लिंक नहीं किया तो तुरंत कर लें वरना आपको परेशानियां उठानी पड़ सकती है. गौरतलब है कि सरकार ने आधार और पैन को लिंक करने की लास्ट डेट (Aadhaar PAN Linking Deadline) पहले भी बढ़ाई थी. इससे पहले ईपीएफओ ने इस काम के लिये एक जून 2021 की समयसीमा रखी थी. इससे नियोक्ताओं को उनके कर्मचारियों के आधार नंबर को उनके पीएफ खातों अथवा यूएएन नंबर के साथ जोड़ने के लिये अधिक समय मिल जायेगा.

ये भी पढ़ें- PM Jan Dhan खाता खुलवाने के लिए ये डॉक्यूमेंट हैं जरूरी, जानें प्रधानमंत्री जनधन योजना के लाभ

पीएफ रिटर्न की रिसीप्ट की तारीख बढ़ी

ईपीएफओ से जारी आदेश के अनुसार, आधार सत्यापित यूएएन के साथ पीएफ रिटर्न की रिसीप्ट दाखिल करने की आखिरी तारीख को बढ़कर एक सितंबर 2021 हो गई है. श्रम मंत्रालय (Ministry of Labour and Employment) ने 3 मई एक नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें ये कहा गया है कि सामाजिक सुरक्षा संहिता के तहत लाभार्थियों से आधार नंबर लिया जाए. इसके बाद ही ईपीएफओ ने डेड लाइन बढाई है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.