LIC की तरफ से लॉकडाउन में बड़ा तोहफा, घर खरीदने के लिए इतना सस्ता Loan कोई नहीं देगा

आप मार्केट रेट से कम दरों में आराम से अपने घर खरीदने की तैयारी कर सकते हैं.

LIC की तरफ से लॉकडाउन में बड़ा तोहफा, घर खरीदने के लिए इतना सस्ता Loan कोई नहीं देगा
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) के बीच अगर आपको लगता है कि सिर्फ नेगेटिव न्यूज ही आ रहे हैं तो आप गलत हैं. आपके लिए कई अच्छी और पॉजिटीव खबरें भी आ रहे हैं. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने लॉकडाउन के बीच आपको सबसे सस्ता होम लोन (Home Loan) देने का फैसला किया है. आप मार्केट रेट से कम दरों में आराम से अपने घर खरीदने की तैयारी कर सकते हैं.

होम लोन 7.40% पर
एलआईसी ने एक बेहद सस्ता होम लोन ग्राहकों को देने का फैसला किया है. LIC हाउसिंग फाइनेंस (Housing Finance) के अनुसार अगर आपका सिबिल स्कोर 800 या उससे ज्यादा है तो आपको मात्र 7.5% की ब्याज दर पर होम लोन मिल सकता है. यही नहीं अगर आपके पास LIC की सिंगल प्रीमियम टर्म एश्योरेंस पॉलिसी है तो आपको 10 बीपीएस यानी 7.40 फीसदी की दर से लोन मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें-  Delhi Metro: सुरक्षा जांच में मिलेगी रियायत अगर आपके फोन में होगा ये App

HDFC Bank ने भी घटाए हैं ब्याज दर
कुछ समय पहले HDFC Bank ने भी इस महीने की शुरुआत में ब्याज दर में 0.20 फीसद की कटौती की थी. बैंक ने एक दिन के लोन पर मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) को घटाकर 7.60 फीसद कर दिया है. वहीं, बैंक ने एक साल का MCLR 7.95 प्रतिशत तय किया है. वहीं, तीन साल के MCLR पर बैंक 8.15 फीसद की दर से ब्याज ले रहा है. 

SBI भी होम लोन देने में आगे
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने भी अप्रैल के पहले सप्ताह में ब्याज दरों में कटौती की थी. एसबीआई ने विभिन्न अवधि के लिए MCLR में 0.35 फीसदी की कटौती की थी. एक साल अवधि के लिए MCLR सालाना 7.75 फीसदी से घटकर 7.40 फीसदी हो गया है.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.