LIC IPO: आ गया बंपर कमाई का मौका! 4 मई को आएगा देश का सबसे बड़ा आईपीओ
Advertisement

LIC IPO: आ गया बंपर कमाई का मौका! 4 मई को आएगा देश का सबसे बड़ा आईपीओ

LIC IPO: देश के सबसे बड़े आईपीओ पर एक-एक करके सभी जानकार‍ियां सामने आ गई हैं. यह जल्‍द बाजार के निवेशकों के लिए खुलने वाला है. 902 रुपये से 949 रुपये के प्राइस बैंड वाले इस शेयर का लोगों को लंबे समय से इंतजार था.

LIC IPO: आ गया बंपर कमाई का मौका! 4 मई को आएगा देश का सबसे बड़ा आईपीओ

LIC IPO Latest Update : देश के सबसे बड़े आईपीओ पर एक-एक करके सभी जानकार‍ियां सामने आ गई हैं. यह जल्‍द बाजार के निवेशकों के लिए खुलने वाला है. 902 रुपये से 949 रुपये के प्राइस बैंड वाले इस शेयर का लोगों को लंबे समय से इंतजार था. एलआईसी की तरफ से बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया गया क‍ि एलआईसी का आईपीओ अगले हफ्ते 4 मई को ओपन होगा.

एंकर निवेशकों के लिए 2 मई को खुलेगा

इसके पहले देश के इस सबसे बड़े आईपीओ को 2 मई को एंकर निवेशकों के लिए खोला जाएगा. कंपनी की तरफ से कहा गया क‍ि हम काफी खुश हैं आखिर LIC का IPO आ रहा है. फ‍िलहाल SEBI से 5% से घटाकर 3.5% हिस्सा बेचने की ही छूट मिली है. ग्लोबल स्‍थ‍ित‍ि को देखकर कुछ बाजार की चिंताएं थी.

फरवरी और मार्च में मार्केट शेयर गेन किया

ह‍िस्‍सेदारी बढ़ाने पर कंपनी की तरफ से कहा गया क‍ि 25% तक हिस्सा घटाने की टाइमलाइन पर सही वक्त पर सरकार फैसला ल‍िया जाएगा. फरवरी और मार्च में कंपनी ने मार्केट शेयर गेन किया. पॉलिसी होल्डर्स ने कंपनी की ग्रोथ में योगदान दिया, इसलिए डिस्काउंट के जरिए पॉलिसी होल्डर को कुछ लौटाने का मकसद है.

2 करोड़ पॉलिसी होल्डर ने PAN लिंक कराया

कंपनी की तरफ से कहा गया क‍ि IPO के लिए अगर स्थिति सुधरने का इंतजार करते तो कब तक इंतजार करते यह पता नहीं था. एलआईसी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 2 करोड़ पॉलिसी होल्डर ने PAN को पॉलिसी से लिंक करवाया है.

Trending news