रेल परियोजनाओं में LIC करेगी 1.5 लाख करोड़ का बड़ा निवेश
Advertisement

रेल परियोजनाओं में LIC करेगी 1.5 लाख करोड़ का बड़ा निवेश

सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने भारतीय रेल की वाणिज्यिक तौर पर व्यवहार्य विभिन्न परियोजनाओं में 1.5 लाख करोड़ रुपये निवेश करने की प्रति प्रतिबद्धता जताई है। यह निवेश पांच साल की अवधि में किया जाएगा।

रेल परियोजनाओं में LIC करेगी 1.5 लाख करोड़ का बड़ा निवेश

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने भारतीय रेल की वाणिज्यिक तौर पर व्यवहार्य विभिन्न परियोजनाओं में 1.5 लाख करोड़ रुपये निवेश करने की प्रति प्रतिबद्धता जताई है। यह निवेश पांच साल की अवधि में किया जाएगा।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां कहा कि एलआईसी ने भारतीय रेल को सहायता करने का जिम्मा लिया है। यह वाणिज्यिक फैसला है।एलआईसी अगले 5 साल में 1.5 लाख करोड़ रुपये निवेश करेगी। यह निवेश अगले वित्त वर्ष से भारतीय रेल वित्त निगम (आईआरएफसी) जैसी विभिन्न रेल इकाइयों द्वारा जारी बांड में किया जाएगा।

भारतीय रेल और एलआईसी के बीच समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद इसके अध्यक्ष एसके राय ने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम अगले पांच साल के दौरान प्रति वर्ष औसतन 30,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बांड खरीदेगी। यह पूछने पर कि एलआईसी को इस निवेश पर कितनी ब्याज आय होगी, राय ने कहा कि इसकी दर पर अंतिम फैसला करना बाकी है। यह वाणिज्यिक फैसला है इसलिए यह दोनों के लिए फायदेमंद होगा।

Trending news