बड़ी खबर! दिल्ली में महंगी हो सकती है शराब, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत?
X

बड़ी खबर! दिल्ली में महंगी हो सकती है शराब, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत?

New Excise Policy: आबकारी विभाग फिलहाल दिल्ली में पंजीकृत होने वाले शराब के ब्रांडों का अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) तय करने पर काम कर रहा है.

बड़ी खबर! दिल्ली में महंगी हो सकती है शराब, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत?

नई दिल्ली: शराब पीने वालों के लिए बड़ी खबर है. दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत अब 17 नवंबर से निजी दुकानों के खुलने के साथ शराब 8-9 प्रतिशत महंगी हो सकती है. दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने बृहस्पतिवार को एक आदेश जारी कर कहा कि सभी प्रकार की शराब की कीमतों में 8 से 9 प्रतिशत की वृद्धि होने की संभावना है. 

जानिए कितनी बढ़ जाएगी कीमतें?

गौरतलब है कि आबकारी विभाग फिलहाल दिल्ली में पंजीकृत होने वाले शराब के ब्रांडों का अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) तय करने कर काम कर रहा है. इस संबंध में एक शराब कारोबारी ने कहा, 'थोक मूल्य में वृद्धि से शराब की कीमतों में कम से कम 5 से 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि, कीमतें कितनी बढ़ेंगी यह 2021-22 के लिए आबकारी नीति के अनुसार नई खुदरा प्रणाली के लागू होने के बाद ही पता लग पायेगा.'

ये भी पढ़ें- Rakesh Jhunjhunwala के पावरफुल शेयर पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट! सस्ते में खरीदें और बनें करोड़पति

सरकारी ने जारी किया आदेश 

आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया. आदेश के अनुसार, 'नई आबकारी नीति 2021-22 में आबकारी शुल्क और मूल्य वर्धित कर (VAT) को लाइसेंस शुल्क में जोड़ दिया गया है. थोक मूल्य पर एक-एक प्रतिशत की दर से आबकारी शुल्क और वैट लगाया जाएगा, जिसके आधार पर खुदरा विक्रेताओं के पास शराब आपूर्ति की कीमत निकाली जाएगी. 

आदेश में कहा गया, 'नई आबकारी नीति 2021-22 के तहत भारतीय और विदेशी शराब की लागत में शामिल संशोधित मापदंडों के कारण थोक मूल्य में लगभग 8-9 प्रतिशत की वृद्धि होने की संभावना है.' आदेश के अनुसार, इसका शराब की अन्य श्रेणियों पर भी इसी तरह का प्रभाव पड़ सकता है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news