close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज शाम 6 बजे से बेंगलुरू में फिर से बिकने लगेगी शराब, पुलिस ने किया ऐलान

विश्वासमत हासिल करने में विफल रहने के बाद कुमारस्वामी की सरकार गिर गई. नई सरकार बीजेपी की बनेगी यह तय है, जिसके बाद माहौल अब पूरी तरह शांत हो गया है.

आज शाम 6 बजे से बेंगलुरू में फिर से बिकने लगेगी शराब, पुलिस ने किया ऐलान
फाइल फोटो

बेंगलुरू: कर्नाटक में सियासी नाटक का समापन हो चुका है. राजनीतिक हालात सुधरने के साथ ही बेंगलुरू पुलिस ने 25 जुलाई तक तात्कालिक तौर पर लगी शराबबंदी के फैसले को हटाने का ऐलान किया. शाम 6 बजे के बाद बेंगलुरू में फिर से पब और वाइन शॉप खुल जाएंगे. शराब की बिक्री शुरू हो जाएगी. बता दें, रेस कोर्स रोड पर कांग्रेसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने पूरे शहर में धारा-144 लगा दी. धारा-144 की वजह से पब और वाइन शॉप बंद कर दिए गए और कहीं भी शराब पीते पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाती. अब तय हो गया है कि बीजेपी सरकार बनाएगी, जिसके बाद माहौल शांत हो गया है.

बता दें, कर्नाटक में पिछले कई दिनों से चल रहे सियासी उठापटक का मंगलवार (23 जुलाई) को अंत हो गया. मंगलवार को हुए फ्लोर टेस्ट में कुमारस्वामी की सरकार असफल रही और इस तरह बहुमत साबित नहीं कर पाने की स्थिति में 14 महीने बाद कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई. कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने कहा है कि यह लोकतंत्र की जीत है. विश्वासमत के पक्ष में 99 वोट जबकि विरोध में 105 वोट पड़े