close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई और पुणे में घर लेने से पहले पढ़ लें यह खबर, आपको हो सकता है फायदा

अगर आप भी मुंबई और पुणे जैसे शहरों में अफोर्डेबल होम्स खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. महाराष्ट्र सरकार के वित्त मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने फिटमेंट कमेटी को इस बात की सिफारिश की है कि अफोर्डेबल हाउसिंग का दायरा बढ़ाया जाए.

मुंबई और पुणे में घर लेने से पहले पढ़ लें यह खबर, आपको हो सकता है फायदा

नई दिल्ली : अगर आप भी मुंबई और पुणे जैसे शहरों में अफोर्डेबल होम्स खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. महाराष्ट्र सरकार के वित्त मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने फिटमेंट कमेटी को इस बात की सिफारिश की है कि अफोर्डेबल हाउसिंग का दायरा बढ़ाया जाए. उन्होंने सिफारिश की है कि अफोर्डेबल होम्स पर लगने वाला 1 प्रतिशत जीएसटी जो अभी तक 45 लाख रुपये तक के 60 स्कवायर मीटर के घरों तक ही सीमित था, उसका भी कीमत का भी दायरा बढ़ाया जाना चाहिए.

इस कीमत में अफोर्डेबल हाउस मिलने मुश्किल
वित्त मंत्री सुधीर मुंगटीवार का कहना है कि मुंबई और पुणे जैसे शहरों में इस कीमत में अफोर्डेबल हाउस मिलने मुश्किल हैं. इस सिफारिश को जीएसटी काउंसिल की बैठक में भी रखा जाएगा, ताकि लोगों तक इसका फायदा पहुंचे. उन्होंने बताया कि अभी अफोर्डेबल हाउस के दायरे में 60 स्कवायर मीटर के 45 लाख रुपये तक के घर ही आते हैं. इसलिए फिटमेंट कमेटी से कीमत का दायरा बढ़ाने के लिए की सिफारिश की गई है. सिफारिश स्वीकार होने के बाद जीएसटी काउंसिल में इसकी चर्चा की जाएगी.