माल्या ऋण चूक मामला : आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन समेत नौ गिरफ्तार
Advertisement

माल्या ऋण चूक मामला : आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन समेत नौ गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने विजय माल्या रिण चूक मामले में आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन एवं चार अन्य पूर्व अधिकारियों और किंगफिशर एयरलाइंस के चार पूर्व कार्यकारियों को गिरफ्तार किया। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि कथित मास्टरमाइंड उप प्रबंध निदेशक बी के बत्रा को आज देर रात गिरफ्तार किया गया और उन्हें कल मुंबई में एक अदालत में पेश किया जाएगा।

माल्या ऋण चूक मामला : आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन समेत नौ गिरफ्तार

नई दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने विजय माल्या रिण चूक मामले में आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन एवं चार अन्य पूर्व अधिकारियों और किंगफिशर एयरलाइंस के चार पूर्व कार्यकारियों को गिरफ्तार किया। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि कथित मास्टरमाइंड उप प्रबंध निदेशक बी के बत्रा को आज देर रात गिरफ्तार किया गया और उन्हें कल मुंबई में एक अदालत में पेश किया जाएगा।

 

एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में आईडीबीआई बैंक के तत्कालीन चेयरमैन योगेश अग्रवाल और अब बंद हो चुकी विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइन्स के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी ए. रघुनाथन शामिल हैं। इसके अलावा एयरलाइन के तीन और पूर्व कार्यकारियों और बैंक के तीन पूर्व अधिकारियों को भी हिरासत में लिया गया है।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किये गये आईडीबीआई के अन्य पूर्व अधिकारियों में ओ वी बुंदेलू, एस के वी श्रीनिवासन और आर एस श्रीधर हैं। उन्होंने कहा कि किंगफिशर एयरलाइन्स के पूर्व सीएफओ के अलावा तीन अन्य पूर्व अधिकारियों शैलेश बोरके, ए सी शाह और अमित नादकर्णी को भी गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले सीबीआई के अधिकारियों ने माल्या के घर समेत 11 स्थानों पर छापेमारी की थी। इनमें बेंगलुरू में यूबी टावर की तीन मंजिलें और अग्रवाल एवं रघुनाथन के आवास शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक ये गिरफ्तारियां कई शहरों में हुई हैं। रघुनाथन को मुंबई से गिरफ्तार किया गया, वहीं अग्रवाल को गुड़गांव से हिरासत में लिया गया।

सीबीआई ने अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन्स के निदेशक माल्या, एयरलाइन्स के मुख्य वित्तीय अधिकारी ए रघुनाथन और आईडीबीआई के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कर्ज देने की सीमा के संबंध में नियमों का उल्लंघन करते हुए ऋण दिये जाने के आरोप हैं।

Trending news