अब आसानी से मिलेगा मारुति की गाड़ियों पर लोन, एक्सिस बैंक के साथ मिलाया हाथ
Advertisement

अब आसानी से मिलेगा मारुति की गाड़ियों पर लोन, एक्सिस बैंक के साथ मिलाया हाथ

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने मंगलवार को कहा कि उसने संभावित कार खरीदारों को आसान शर्तों पर कर्ज उपलब्ध कराने के लिये निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक से गठजोड़ किया है.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने मंगलवार को कहा कि उसने संभावित कार खरीदारों को आसान शर्तों पर कर्ज उपलब्ध कराने के लिये निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक से गठजोड़ किया है. कंपनी ने यहां जारी वक्तव्य में कहा है कि इस भागीदारी के तहत एक्सिस बैंक ग्राहकों को लोन के लिये कई तरह के विकल्प उपलब्ध कराएगा. वेतनभोगी ग्राहकों को आठ साल की अवधि के लिए कार पर ऑन-रोड 100 फीसदी लोन देने की भी व्यवस्था की गई है. समान मासिक किस्तों (ईएमआई) के मामले में भी अलग-अलग तरह की योजनायें हैं, जिसमें मासिक किस्त 1,250 रुपये प्रति लाख रुपये के साथ शुरू होगी. 

इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि भागीदारी के तौर पर ग्राहक पहले तीन महीने के लिये 899 रुपये मासिक की कम किस्त वाली ईएमआई का भी लाभ उठा सकते हैं. ये सभी पेशकश 31 जुलाई तक के लिए उपलब्ध हैं. लचीली शर्तों वाली ईएमआई के विकल्प ग्राहकों पर इन मुश्किल दिनों में किस्त का दबाव को कम करने के लिये हैं. कंपनी ने कहा है कि एक्सिस बैंक वेतनभोगी ग्राहकों के साथ ही स्वरोजगार करने वालों को भी आय प्रमाण के साथ और बिना प्रमाण के भी लोन देगा.

एमएसआईएल के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा, ‘‘कोविड- 19 का एक प्रभाव यह हुआ है कि जब बात कहीं आने जाने की हो तो लोगों के व्यवहार में बदलाव आया है. सुरक्षा और शारीरिक दूरी बनाये रखने के लिहाज से जागरूकता बढ़ी है और अपने खुद के वाहन को लेकर वरीयता दी जा रही है.’’

एक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक (खुदरा बैंकिंग) प्रलय मंडल ने कहा कि कोविड- 19 से अधिक सृजनात्मक और लचीले वित्तीय विकल्पों की जरूरत महसूस हुई है. बैंक के वित्तीय निदानों से कार खरीदारों को बेहतर अनुभव मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः ट्रेन में अब इस सुविधा के लिए यात्रियों को ढीली करनी होगी जेब, पढ़ें यहां पूरी डिटेल

यह भी देखें---

Trending news