मारुति की Wagon R बनी बेस्ट सेलिंग CNG कार, जानिए क्या है इसके हिट होने की वजह

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की सीएनजी कार Wagon R भारत के बेस्ट सेलिंग कार बन गई है. पूरे देश में सीएनजी कार खरीदने वालों को सबसे ज्यादा यही कार पंसद आ रही है.

मारुति की Wagon R बनी बेस्ट सेलिंग CNG कार, जानिए क्या है इसके हिट होने की वजह
Maruti Suzuki Wagon R S-CNG (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की सीएनजी कार Wagon R भारत के बेस्ट सेलिंग कार बन गई है. पूरे देश में सीएनजी कार खरीदने वालों को सबसे ज्यादा यही कार पंसद आ रही है. मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) के मॉडल वैगरआर एस-सीएनजी (Wagon R S-CNG) की कुल बिक्री का आंकड़ा तीन लाख इकाइयों को पार कर गया है. यह अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली कार हो गई है.

मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को बयान में कहा कि वैगनआर के सीएनजी संस्करण की बिक्री का आंकड़ा तीन लाख इकाइयों को पार कर गया है. यह सभी यात्री वाहन सेगमेंट्स में सबसे सफल सीएनजी कार बन गई है.

मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, 'वैगनआर करीब दो दशक से देश की शीर्ष 10 कारों में रही है. वैगनआर को 1999 में पेश किया गया था. अब तक वैगनआर की 24 लाख इकाइयों की बिक्री की जा चुकी है. इनमें से करीब आधे ग्राहकों के लिए यह उनकी पहली कार थी.'

ये भी पढ़ें: SBI ला रहा स्कीम, सस्ते में खरीद सकते हैं घर, दुकान और प्लॉट्स

उन्होंने कहा कि वैगनआर एस-सीएनजी की तीन लाख इकाइयों की बिक्री का आंकड़ा एक और उपलब्धि है. यह कंपनी के प्रति ग्राहकों के भरोसे को दर्शाता है.

 

Video-