Zee Rozgar Samachar

मॉरीशस की कंपनियों ने भारत में 300 मिलियन डॉलर किया निवेश

मॉरीशस में पंजीकृत कंपनियों ने जनवरी 2003 से जुलाई 2016 के बीच भारत में करीब 30 करोड़ डॉलर निवेश किया है। मॉरीशस के एक मंत्री ने आज यह कहा। भारत में निवेश के लिहाज से मॉरीशस सबसे बड़ा स्रोत है।

मॉरीशस की कंपनियों ने भारत में 300 मिलियन डॉलर किया निवेश

मुंबई: मॉरीशस में पंजीकृत कंपनियों ने जनवरी 2003 से जुलाई 2016 के बीच भारत में करीब 30 करोड़ डॉलर निवेश किया है। मॉरीशस के एक मंत्री ने आज यह कहा। भारत में निवेश के लिहाज से मॉरीशस सबसे बड़ा स्रोत है।

उद्योग मंडल सीआईआई ने मॉरीशस के वित्त एवं आर्थिक विकास मंत्री प्रवींद कुमार जगन्नाथ के हवाले से एक बयान में कहा, ‘मॉरीशस की कंपनियों ने जनवरी 2003 से जुलाई 2016 के दौरान 30 करोड़ डॉलर का निवेश किया, यह अद्भुत आंकड़ा है।’ उन्होंने कहा कि उनके देश में फिलहाल स्मार्ट शहर तथा बंदरगाह विकास पर जोर है। मंत्री ने भारतीय कंपनियों को उनके देश में नये औद्योगिक पार्क का लाभ उठाने को कहा।

सीआईआई ने कहा कि भारत ने भी मॉरीशस में उल्लेखनीय निवेश किया हैं फिलहाल भारत सार्वजनिक क्षेत्र की आठ कंपनियां वहां काम कर रही हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.