Mcdonald's ने उत्तर-पूर्वी भारत में शुरू किए 50 फीसदी रेस्टोरेंट, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा है ख्याल
Advertisement

Mcdonald's ने उत्तर-पूर्वी भारत में शुरू किए 50 फीसदी रेस्टोरेंट, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा है ख्याल

 मैकडोनल्ड ने उत्तर व पूर्वी भारत में स्थित अपने 50 फीसदी रेस्टोरेंट में डाइन-इन की सुविधा को शुरू कर दिया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः मैकडोनल्ड ने उत्तर व पूर्वी भारत में स्थित अपने 50 फीसदी रेस्टोरेंट में डाइन-इन की सुविधा को शुरू कर दिया है. हालांकि ग्राहकों की सुविधा के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने को अनिवार्य किया गया है. वहीं कंपनी ने अपने रेस्टोरेंट में 50 से ज्यादा बदलाव किए हैं ताकि ग्राहकों और स्टाफ को किसी तरह की परेशानी न हो. इसके साथ ही सुरक्षा के लिए भी कड़े मानकों का पालन किया जा रहा है.

  1. 50 फीसदी रेस्टोरेंट में डाइन-इन की सुविधा को शुरू कर दिया है
  2. मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है
  3. सुरक्षा के लिए भी कड़े मानकों का पालन किया जा रहा है

कुल 100 रेस्टोरेंट खोले गए
उत्तर और पूर्वी भारत में मैकडोनल्ड को संचालित करने वाली कंपनी कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्राइवेट लिमिटेड के हेड रॉबर्ट हुंगानफू ने कहा है कि अभी तक 100 रेस्टोरेंट खोले गए हैं, जिनमें डिलीवरी, ड्राइव थ्रू, टेकअवे और डाइन-इन की सुविधा को शुरू किया गया है. 

ये किए गए हैं सुरक्षा के उपाय
सीपीआरएल ने सभी कर्मचारियों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क और गलव्स पहनना अनिवार्य कर दिया है. वहीं ग्राहकों के लिए बार-बार हाथ धोना और हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना जरूरी कर दिया है. 

इसके साथ ही जिन ग्राहकों को उच्च तापामान या फिर फ्लू के लक्षण होंगे अथवा वो मास्क नहीं पहने होंगे, उनको रेस्टोरेंट में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. लॉकडाउन के बाद सीपीआरएल ने अपने सभी 150 रेस्टोरेंट को बंद कर दिया था. लेकिन अब चरणबद्ध तरीके से रेस्टोरेंट खोले जा रहे हैं. 

8 जून से सरकार ने रेस्टोरेंट में डाइन-इन करने को मंजूरी दे दी थी. 

ये भी देखें-

Trending news