‘लग्ज ड्राइव’ के जरिये नये ग्राहकों को लुभा रही है मर्सिडीज
Advertisement

‘लग्ज ड्राइव’ के जरिये नये ग्राहकों को लुभा रही है मर्सिडीज

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज ने ‘लग्ज ड्राइव’ कार्यक्रम के जरिये नये ग्राहकों को लुभाने की कोशिश की.

मर्सिडीज ने ‘लग्ज ड्राइव’ कार्यक्रम के जरिये नये ग्राहकों को लुभाने की कोशिश की.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज ने ‘लग्ज ड्राइव’ कार्यक्रम के जरिये नये ग्राहकों को लुभाने की कोशिश की. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में 15 और 16 सितंबर को आयोजित इस कार्यक्रम में जर्मन कार निर्माता कंपनी ने लोगों को अपने विभिन्न मॉडल की रोमांचकारी सवारी करायी. कंपनी ने पिछले साल भी विभिन्न शहरों में इस प्रकार का कार्यक्रम चलाया था जिसमें लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली. इस दौरान सेलिब्रिटी शेफ रणवीर बरार ने लोगों को नये और आकर्षक व्यंजन बनाकर दिखाये. उन्होंने लोगों को फोटोग्राफी के गुर भी सिखाए.

  1. मर्सिडीज ने ‘लग्ज ड्राइव’ कार्यक्रम के जरिये नये ग्राहकों को लुभाने की कोशिश की.

    गुरुग्राम में आयोजित इस कार्यक्रम में कंपनी ने अपने विभिन्न मॉडल की सवारी करायी.

    15 और 16 सितंबर को गुरुग्राम में मर्सिडीज ने ‘लग्ज ड्राइव’ कार्यक्रम का आयोजन किया

लखनऊ में बेहतरीन प्रतिक्रिया मिलने के बाद हुआ आयोजन
मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ रोलान्ड फोल्जर ने कहा कि पिछले सप्ताह लखनऊ में उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिलने के बाद कंपनी ने इस सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी को रोमांचकारी अनुभव कराया. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम लोगों को कंपनी से जोड़ने की कोशिश के तहत आयोजित किया गया.

पिछले कुछ समय में बढ़ी है मर्सिडीज की बिक्री
भारत में पिछले कुछ साल में लग्जरी कारों के कारोबार में काफी उछाल देखने को मिला है. दुनिया की कई दिग्गज लग्जरी कार निर्माता कंपनियां यहां मैदान में हैं. कंपनियों के सामने कारों की बिक्री और अपने कारोबार को बढ़ाने की चुनौती है. भारत में फिलहाल मर्सिडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू, ऑ़डी, जेएलआर, वोल्वो के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा है. कुछ साल पहले तक बीएमडब्ल्यू की बाजार हिस्सेदारी सबसे ज्यादा थी. लेकिन जब वर्ष 2015 में मर्सिडीज बेंज इंडिया का जिम्मा संभालने रोलैंड फॉल्गर पहुंचे तो उसके बाद बाजार का पूरा परिदृश्य बदलने लगा.

ये भी पढ़ें : Mercedes ने लॉन्च की हवा से बात करने वाली कार, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

हिस्सेदारी में सबसे आगे मर्सिडीज
58 साल के रोलैंड फॉल्गर के नेतृत्व में मर्सिडीज बेंज ने भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू को पछाड़ दिया है. महज 2011 में जब भारतीय लग्जरी कार बाजार में 39 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ बीएमडब्ल्यू सबसे आगे थी, वह वर्ष 2017 में 25 प्रतिशत पर आकर सिमट गया. इसे फॉल्गर की ही काबिलियत कह सकते हैं जिनके नेतृत्व में वर्ष 2017 में मर्सिडीज बेंज भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू को पीछे छोड़कर 39 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे चला गया.

 

ये भी देखे

Trending news