दुकानदारों को Paytm ने दी बड़ी राहत, वॉलेट से पेमेंट पर नहीं लगेगी फीस

डिजिटल पेमेंट और टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म Paytm ने दुकानदारों को बड़ी राहत दी है.

दुकानदारों को Paytm ने दी बड़ी राहत, वॉलेट से पेमेंट पर नहीं लगेगी फीस
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: डिजिटल पेमेंट और टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म Paytm ने दुकानदारों को बड़ी राहत दी है. पेटीएम के नेटवर्क से जुड़े दुकानदार अब UPI और Rupay कार्ड के साथ ही पेटीएम वॉलेट के जरिए बिना किसी शुल्क के पेमेंट ले सकेंगे. 

Paytm वॉलेट से फ्री पेमेंट रिसीव

Paytm की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि डिजिटल पेमेंट पर जीरो फीस का फायदा 1.7 करोड़ मर्चेंट्स यानि दुकानदारों को होगा. दुकानदार अपने बैंक खातों में डायरेक्ट सेटलमेंट के साथ ही अपने सभी डिजिटल पेमेंट पर जीरो परसेंट फीस का फायदा उठा सकेंगे. पेटीएम से जुड़े दुकानदार अब जीरो परसेंट फीस पर Paytm Wallet के माध्यम से अनलिमिटेड पेमेंट ले सकेंगे. 

ये भी पढ़ें: किराएदारों, मकान मालिकों के लिए जरूरी खबर, अब आ रहा है नया कानून

सिर्फ एक QR Code 

दुकानदारों को अब अपने काउंटर्स पर कई सारे क्यूआर कोड रखने की जरूरत भी नहीं होगी. उन्हें पेटीएम वॉलेट, पेटीएम UPI या किसी दूसरे UPI App से पेमेंट लेने के लिए केवल 'All-In-One QR' ही रखना होगा.

ये भी पढ़ें: 1 जनवरी से 11 डिजिट का हो जाएगा आपका मोबाइल नंबर, लागू होगा ये नियम

कारोबारियों को होगी बचत

Paytm के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट कुमार आदित्य ने कहा, 'हम देश भर में अपने मर्चेंट पार्टनर्स को मजबूत कर रहे हैं. जिससे वो सभी वॉलेट पेमेंट को स्वीकार करें और फीस के बारे में सोचे बिना सीधे अपने बैंक खाते में इसे सेटल करें. इससे कारोबारियों को हर लेनदेन के साथ अधिक बचत करने में मदद करेगा. अब कारोबारी बिना किसी सीमा के एक ही क्यूआर के जरिए सभी लेन-देन कर सकते हैं.'

ये भी पढ़िए: LIC: सिर्फ एक बार भरिए प्रीमियम, जिंदगी भर पाइए 20,000 रुपये पेंशन

पोस्टपेड  ग्राहकों को EMIs की भी सुविधा

Paytm ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसकी पोस्टपेड सेवाओं का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता अपने खर्चों को EMI में कन्वर्ट कर सकते हैं. इससे उपभोक्ता बजट की चिंता किए बगैर ज्यादा से ज्यादा 
खरीदारी कर सकेंगे और बाद में आसान किस्तों में चुका सकेंगे. इसके अलावा उपभोक्ता पेटीएम के Buy Now and Pay Later सुविधा का भी फायदा उठा सकते हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.