ई कार MG ZS का अपडेट वर्जन लॉन्च, एक बार चार्जिंग पर चलेगी 400 किलोमीटर से ज्यादा
Advertisement

ई कार MG ZS का अपडेट वर्जन लॉन्च, एक बार चार्जिंग पर चलेगी 400 किलोमीटर से ज्यादा

ऑटोमोबाइल सेक्टर में एमजी मोटर्स ने नया मॉडल पेश किया है. एमजी मोटर्स ने MG ZS EV-2021 मॉडल लॉन्च कर दिया है, जिसका मुकाबला टाटा मोटर्स की Nexonसे होने जा रहा है. कंपनी का दावा है कि पिछले एक साल में इतना बेहतर चार्जिंग सिस्टम तैयार किया गया है कि MG ZS EV-2021 का नया मॉडल लोगों को खूब पसंद आएगा.

 

MG ZS EV का नया मॉडल लॉन्च

दिल्ली: एममजी मोटर्स इंडिया ने मिड साइज इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV का अपडेटेड वर्जन बाजार में उतार दिया है. अपडेटेड एमजी जेडएस ईवी दो वेरिएंट एक्साइड और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध है और यह 8.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है. इसके अलावा कंपनी का दावा है कि बेहतरीन तकनीक के साथ-साथ ड्राइविंग के दौरान आराम का पूरा ख्याल रखा गया है.

  1. MG ZS EV का नया मॉडल लॉन्च
  2. एक बार चार्जिंग में दौड़ेगी 419 किलोमीटर
  3. Tata Nexon से है MG ZS EV की टक्कर

ZS EV के फीचर्स और कीमत

एमजी मोटर ने पार्टनर्स के साथ देशभर में चार्जिंग इकोसिस्टम का विस्तार किया है. इससे अब ZS EV 2021 की बुकिंग 31 शहरों में की जा सकती है. कार को जनवरी 2020 में 5 शहरों में लॉन्च किया गया था और उसके बाद धीरे-धीरे शहर जुड़ते चले गए. कंपनी का दावा है कि ग्राहकों की सुविधा के लिए हम इकोसिस्टम पार्टनर्स के साथ मिलकर देशभर में एक मजबूत चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर रहे हैं. कीमत की बात करें तो कंपनी ने नई ZS EV 2021 को 20.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत में उतारा है. 

Nexon और Hyundai को टक्कर देगी ZS EV-2021

कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स Tata Nexon EV और Hyundai Kona जैसी अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी कार बनाने वाली कंपनियों को और कड़ी टक्कर देने की कोशिश में हैं .ZS EV के अपडेटेड वर्जन बेस्ट-इन-क्लास 44.5 किलो वॉट हाई-टेक बैटरी से लैस है, जिसमें 419 किमी की सर्टिफाइड रेंज है. इसका मतलब ये हुआ कि यह सिंगल चार्ज में 419 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है.  MG ZS EV को पिछली साल के शुरूआत में लॉन्च किया था लेकिन अब इसे Hector की तरह अपडेट किया गया है.

Nexon की सुपर स्पीड

MG ZS EV को 2020 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया गया था और कंपनी ने दिसंबर 2020 तक इस कार की 1,000 से अधिक यूनिट सेल कर दी थीं. हालांकि बिक्री के मामले में भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में नेक्सॉन EV पहले नंबर पर कायम है. नेक्सॉन ईवा की बीते साल 2,529 यूनिट सेल की गई थी. MG ZS EV के मौजूदा मॉडल में 44.5 kWh की बैटरी दी गई है, जो 142 bhp की पावर और 353 Nm का पीक टॉर्क देती है. इस कार को 8.5 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटा तक की रफ्तार तक ले जाया सकता है.

Trending news