Windows 10 का अपडेट अब इस तारीख को नहीं मिल सकेगा, जानें क्या है वजह
Advertisement

Windows 10 का अपडेट अब इस तारीख को नहीं मिल सकेगा, जानें क्या है वजह

माइक्रोसॉफ्ट ने उन सभी यूजर को सलाह दी है कि अगर आपने अपडेट मैनुअली डाउनलोड किया है लेकिन इन्स्टॉल नहीं किया है तो कृपया थोड़े समय तक के लिए इंतजार करें.

 

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट फिलहाल अपने ऑपरेटिंग सिस्टम Windows 10 को अपडेट नहीं करेगी. बताया जा रहा है कि नया सॉफ्टवेयर यूजर के कुछ फाइल को डिलीट कर देता है. इस शिकायत के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने तत्काल इसे अपडेट करने के अपने फैसले को टाल दिया है. बता दें माइक्रोसॉफ्ट ने आगामी 10 अक्टूबर 2018 को ऑपरेटिंग सिस्टम Windows 10 को अपडेट करने की घोषणा की थी.

The Verge के मुताबिक, यह बेहद गंभीर मामला है. हालांकि माइक्रोसॉफ्ट ने इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कहा है लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि माइक्रोसॉफ्ट ने फिलहाल अपने इस कार्यक्रम पर रोक लगा दी है. एक सपोर्ट साइट पर कंपनी ने एक नोट में लिखा है कि हमने Windows 10 को अपडेट करने के फैसले को रोक लिया है, क्योंकि हमें सूचना मिली है कि कुछ यूजर की फाइल इस अपडेट से डिलीट हो गई है.

fallback

यूजर को दी सलाह
कंपनी अब आगे कब इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगी, इसको लेकर कोई तय समयसीमा नहीं है, लेकिन कंपनी ने अपने नोट में कहा है कि जैसे ही यह अपडेट सही तरीके से काम करेगा, तब हम इसकी घोषणा करेंगे. इस बीच माइक्रोसॉफ्ट ने उन सभी यूजर को सलाह दी है कि अगर आपने अपडेट मैनुअली डाउनलोड किया है लेकिन इन्स्टॉल नहीं किया है तो कृपया थोड़े समय तक के लिए इंतजार करें. साथ ही वैसे यूजर जिन्होंने इस अपडेट की वजह से अपने फाइल खोए हैं, वह कस्टमर केयर में कॉल कर सकते हैं.

fallback

कई फीचर्स से लैस है Windows 10 
Windows 10 के बेहतरीन Start मेनू की बदौलत आप संभावनाओं का विस्तार कर सकते हैं और अपने पसंदीदा ऐप्स और पिन किसी ऐसी जगह पर ला सकते हैं, जहां से आप उन तक आसानी से पहुंच सकें. इससे न सिर्फ़ मल्टीटास्किंग आसान हो जाती है, बल्कि यह आपके पास पहले से मौजूद सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर के साथ भी अच्छी तरह काम करता है, जिससे आप किसी भी समय काम करते समय अपनी उत्पादकता बरकरार रख सकते हैं. खासतौर पर, आप एक बार में अधिकतम चार ऐप्स और खुले हुए सभी कार्य देख सकते हैं.

Trending news