'कालीन भईया' पर भारी 'गुड्डू पंडित', देखिए असल जिंदगी में कौन कितना रईस
Advertisement

'कालीन भईया' पर भारी 'गुड्डू पंडित', देखिए असल जिंदगी में कौन कितना रईस

अमेजन प्राइम (Amazon prime) की सबसे चर्चित वेबसीरीज मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2) इन दिनों ट्रेंड में है. पहले सीजन से ही लोग कालीन भईया और गुड्डू पंडित के दीवाने हो गए थे. हालांकि, दूसरे सीजन के रिलीज से पहले सीरीज आलोचकों के निशाने पर थी. सोशल मीडिया पर इसे बॉयकॉट करने की मांग भी उठी थी.

'कालीन भईया' पर भारी 'गुड्डू पंडित', देखिए असल जिंदगी में कौन कितना रईस

नई दिल्ली: अमेजन प्राइम (Amazon prime) की सबसे चर्चित वेब सीरीज मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2) इन दिनों ट्रेंड में है. पहले सीजन से ही लोग कालीन भईया और गुड्डू पंडित के दीवाने हो गए थे. हालांकि, दूसरे सीजन के रिलीज से पहले सीरीज आलोचकों के निशाने पर थी. सोशल मीडिया पर इसे बॉयकॉट करने की मांग भी उठी थी. लेकिन, उससे कोई खास फर्क नहीं पड़ा. 

सीरीज में थ्रिलर, सस्पेंस के साथ-साथ कालीन भईया का रुतबा और पैसों की बड़ी हेरी-फेरी दिखाई गई है. कालीन भईया से लेकर गुड्डू पंडित तक सबको मिर्जापुर की गद्दी पर बैठना है. मिर्जापुर की गद्दी पर बैठना सिर्फ बाहुबली बनना नहीं है. बल्कि पैसों के लिहाज से भी बाहुबल दिखाना है. जिसके पास जितना पैसा उसका उतना दम. 

खैर ये तो सीरीज की बात हुई. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि असल जिंदगी में कालीन भईया यानि पंकज त्रिपाठी और गुड्डू पंडित यानि अली फजल कितनी संपत्ति के मालिक हैं? आइए जानते हैं लोगों के दिल पर राज करने वाले मिर्जापुर 2 के एक्टर्स के पास कितनी संपत्ति है. नेटवर्थ के सारे आंकड़े IWMBuzz और मीडिया रिपोर्ट्स से लिए गए हैं.

किसके पास है कितनी संपत्ति?

1. पंकज त्रिपाठी
मिर्जापुर वेबसीरीज का सबसे लोकप्रिय चेहरा पंकज त्रिपाठी उर्फ कालीन भईया हैं. पूरी कहानी कालीन भईया के इर्द-गिर्द घूमती है. कालीन भईया के रोल में पंकज त्रिपाठी का अंदाज सबको पसंद आया. क्रिटिक्स ने भी इसकी जमकर तारीफ की. पंकज त्रिपाठी को सीरीज में बेशुमार दौलत, रुतबे से भरपुर बाहुबली दिखाया गया है. असल जिंदगी की बात करें तो पंकज त्रिपाठी के पास अच्छी-खासी संपत्ति है. IWMBuzz की रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में कुल नेटवर्थ 5 मिलियन डॉलर मतलब कुल 37 करोड़ 28 लाख रुपए है.

fallback

2. अली फजल
मिर्जापुर में कालीन भईया के बाद सबसे दमदार किरदार अली फजल उर्फ गुड्डू पंडित का है. गुड्डू पंडित को पहले सीजन के अंत में घायल दिखाया गया था. लेकिन, दूसरे सीजन में वो और दमदार बनकर सामने आते हैं. अली फजल की निजी जिंदगी में नेटवर्थ की बात करें तो उनके पास 2020 में कुल 3 मिलियन डॉलर मतबल 22 करोड़ 37 लाख रुपए की संपत्ति है.

fallback

3. विक्रांत मेसी
विक्रांत मेसी उर्फ बबलू पंडित, मिर्जापुर का सबसे सुलझा हुआ कैरेक्टर. लेकिन, पहले ही सीजन में कालीन भईया के कहने पर उनकी हत्या हो जाती है. दूसरे सीजन में उन्हें सिर्फ यादों में दिखाया गया है. गड्डू पंडित अपने भाई बबलू पंडित का बदला लेने के लिए कालीन भईया से लड़ते हैं. बबलू पंडित मतलब विक्रांत मेसी की कुल नेटवर्थ 1 मिलियन डॉलर मतलब 7,45,70,000 रुपए है.

fallback

4. दिव्येंदु शर्मा
मिर्जापुर में दिव्येंदु शर्मा उर्फ मुन्ना त्रिपाठी को कालीन भईया का बेटा दिखाया है. जो मिर्जापुर की गद्दी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है. मुन्ना त्रिपाठी यानि किंग्स ऑफ मिर्जापुर का दमदार रोल निभाने वाले दिव्येंदु शर्मा की कुल नेटवर्थ 1-2 मिलियन डॉलर के करीब यानि 7.58-14 करोड़ रुपए के आसपास है. 

fallback

5. श्वेता त्रिपाठी
सीरीज में गोलू का किरदार निभाने वालीं श्वेता त्रिपाठी को पहले सीजन में काफी शांत स्वभाव का दिखाया गया था. लेकिन, दूसरे सीजन में उन्हें दमदार रोल मिला. वह मिर्जापुर की गद्दी और अपनी बहन स्वीटी (श्रेया पिलगाओंकर) की मौत का बदला लेती दिखाई दे रही हैं. श्वेता त्रिपाठी की असल जिंदगी में कुल नेटवर्थ 1 मिलियन डॉलर के करीब यानि 8 करोड़ रुपए के करीब है.

fallback

6. रसिका दुग्गल
बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाली रसिका दुग्गल उर्फ मिर्जापुर की बिना त्रिपाठी ने कालीन भईया की पत्नी का रोल निभाया है. मिर्जापुर के दूसरे सीजन में उन्हें काफी डेयरिंग वाली लेडी दिखाया गया है. मिर्जापुर की गद्दी को दिलाने और त्रिपाठी परिवार की नींव हिलाने में उनका अहम रोल दिखाया गया है. असल जिंदगी में रसिका दुग्गल की नेटवर्थ करीब 2 मिलियन से 5 मिलियन के बीच बताई गई है. मतलब 7 करोड़ से 35 करोड़ रुपए है. 

fallback

Trending news