टिकटॉक से बड़ा ऐप बन गया स्वदेशी Mitron, 50 लाख से अधिक लोगों ने किया डाउनलोड

आईआईटी रुड़की के छात्र द्वारा डेवलप किया गया स्वदेशी शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप 'Mitron' इस वक्त आरोग्य सेतु के बाद सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन गया है.

टिकटॉक से बड़ा ऐप बन गया स्वदेशी Mitron, 50 लाख से अधिक लोगों ने किया डाउनलोड
फाइल फोटो

नई दिल्लीः आईआईटी रुड़की के छात्र द्वारा डेवलप किया गया स्वदेशी शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप 'Mitron' इस वक्त आरोग्य सेतु के बाद सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन गया है. इसने सबसे बड़ी टक्कर चीनी कंपनी बाइटडांस के ऐप टिकटॉक को दी है. फिलहाल गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध इस ऐप को 50 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है. पेटीएम के पूर्व सीनियर वाइस प्रेजिडेंट दीपक की ओर से किए गए ट्वीट में यह ऐप दूसरी पोजीशन पर दिख रहा है।

 

ऐप में हैं टिकटॉक जैसे फीचर्स 
इस ऐप में ज्यादातर टिकटॉक जैसे फीचर्स हैं. वहीं इसका इंटरफेस भी टिकटॉक जैसा ही है. करीब 4.7 रेटिंग्स वाले इस ऐप के रिव्यू में ढेरों यूजर्स ने बताया है कि इसमें कई बग्स हैं और लॉगिन करने में भी दिक्कत आ रही है लेकिन इसके इंडियन प्लेटफॉर्म होने के चलते इसे सपॉर्ट भी किया जा रहा है. 

इन बग्स के बावजूद हो रहा है प्रसिद्ध
मित्रों ऐप में कई सारे बग्स हैं. इसमें वीडियो को ए़डिट करने और ऑडियो को ऐड करने के काफी लिमिटेड फीचर्स है. करीब एक महीने पहले रिलीज हुआ यह ऐप ऐसे वक्त में पॉप्युलर हो रहा है, जब इंडियन यूजर्स के बीच टिकटॉक से जुड़े कई विवाद सामने आए हैं।

कोरोना वायरस के चलते चीन के उत्पादों का बहिष्कार हो रहा है. ऐसे में टिकटॉक की रेटिंग को यूजर्स लगातार गिरा रहे हैं. शिवांक अग्रवाल के द्वारा तैयार किया यह ऐप एक नजर में टिकटॉक का क्लोन ही लगता है.

ये भी देखें...

केवल नाम से हो रहा है फेमस
यह ऐप फिलहाल भारतीयों के बीच केवल अपने नाम की वजह से फेमस हो रहा है. ऐप का फिलहाल साइज 8.03 एमबी है और यह 11 अप्रैल को रिलीज किया गया था. फिलहाल 24 मई को इसमें कुछ सुधार भी किया गया है. मित्रों ऐप में फिलहाल गूगल की मदद से लॉगिन का ऑप्शन दिया गया है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.