Zee Rozgar Samachar

Gold ज्वेलरी बेचने पर सबसे सही कीमत दे रही है यह कंपनी, साथ में मिलेगा Cashback

कोरोना महामारी (Coronavirus) के दौरान लोगों को कई सारी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. कई लोग तो घर में रखे हुए सोने की ज्वेलरी (Gold Jwellery) को बेच रहे हैं. 

Gold ज्वेलरी बेचने पर सबसे सही कीमत दे रही है यह कंपनी, साथ में मिलेगा Cashback
फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोना महामारी (Coronavirus) के दौरान लोगों को कई सारी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. कई लोग तो घर में रखे हुए सोने की ज्वेलरी (Gold Jwellery) को बेच रहे हैं. हालांकि उनको ज्वेलर्स की तरफ से इसकी सही कीमत भी नहीं मिल रही है. ऐसे में अगर आपके पास घर में गोल्ड ज्वेलरी पड़ी है और उसको आप अच्छी और सही कीमत पर बेचना चाह रहे हैं तो फिर सरकारी कंपनी MMTC-PAMP आपकी मदद करेगी. यह कंपनी न सिर्फ आपको आपके गोल्‍ड की सही कीमत दिलाएगी बल्कि कैश बैक और दूसरी सुविधाएं भी दे रही है.

फिलहाल NCR में सुविधा
हालांकि अभी इस तरह की सुविधा केवल दिल्ली और आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को मिलेगी. कंपनी ने कहा कि बेहद कम शुल्क देकर विक्रेता सोने की अधिकतम रकम अपने बैंक खातों में पा सकते हैं. 
 
कम से कम होना चाहिए 10 ग्राम सोना
हालांकि लोगों के पास कम से कम 10 ग्राम सोना होना चाहिए. अगर अदला-बदली या दोबारा खरीद की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई तो टेस्टिंग के लिए 1,000 रुपये फीस ली जाएगी. यही नहीं 9999, 999 और 995 शुद्धता वाले सोने की छड़ों के रूप में इसे चेंज भी कर सकते हैं. कंपनी के मुताबिक दिल्ली के लाजपत नगर केंद्र से शुरू होकर यह सुविधा जल्द ही देश भर में दी जाएगी. 

ये डॉक्यूमेंट्स जरूरी
कंपनी के MD विकास सिंह के मुताबिक ये वास्तव में एक चुनौतीपूर्ण समय हैं और सोने की बिक्री करने वाले सुनारों (Jeweller) और ग्राहकों के लिए कठिनाइयां कुछ समय तक जारी रह सकती हैं. बैंक ट्रांसफर केवल दिल्ली में उपलब्ध है, जिसके लिए पैन कार्ड (Pan Card), आधार कार्ड (Aadhaar card) और Cancel चेक देना जरूरी है. सोने की कीमत ताजा अंतरराष्ट्रीय मूल्य और लागू करों के आधार पर रोजाना अपडेट की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः Insect जैसा रोबोट तैयार, कई सारे जाटिल कार्यों को करने में होंगे सक्षम

ये भी देखें---

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.