अब तक का सबसे ज्यादा चालान, रकम इतनी ज्यादा कि पैसे लेकर फरार हुआ ड्राइवर

दिल्ली में एक ट्रक का चालान 1.16 लाख रुपये का काटा गया. ट्रक मालिक हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाला है

अब तक का सबसे ज्यादा चालान, रकम इतनी ज्यादा कि पैसे लेकर फरार हुआ ड्राइवर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: नए मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act 2019) लागू होने के बाद चालान को लेकर तमाम तरह की खबरें सामने आ रही हैं. चालान की राशि इतनी बढ़ा दी गई है कि कई बार जितनी वाहन की कीमत होती है, उससे ज्यादा चालान काट दिए गए. चालान कई गुना बढ़ाने को लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं हैं. लेकिन, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों की संख्या बहुत कम हुई है. इस बीच हरियाणा के रेवाड़ी से अपने आप में एक अजूबा मामले सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में एक ट्रक का चालान 1.16 लाख रुपये का काटा गया. ट्रक मालिक हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाला है. चालान कट जाने के बाद मालिक ने अपने ड्राइवर को 1.16 लाख रुपये चालान भरने के लिए दिए. इतना पैसा देखकर चालक के मन में लालच आ गया और वह RTO ऑफिस जाने के बजाय फरार हो गया.

बार-बार फोन करने के बाद भी जब चालक ने फोन नहीं उठाया तो ट्रक मालिक ने उसके खिलाफ FIR दर्ज कराई. पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ क्रिमिनल ब्रीच ऑफ ट्रस्ट का मुकदमा दायर किया. इसके बाद ड्राइवर को यूपी के फिरोजाबाद से पुलिस ने गिरफ्तार किया.

गाड़ी चलाने वालों के लिए राहत भरी खबर, नहीं है DL और RC, फिर भी नहीं कटेगा चालान

इस मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि ट्रक चालक मालिक के बर्ताव की वजह से गुस्से में था, इसलिए उसने सबक सिखाने का फैसला किया. चालक जब मालिक के पास यह बताने पहुंचा कि इतनी बड़ी राशि का चालान काटा गया है तो वह गुस्से में चालक को थप्पड़ मार दिया. नाराज ट्रक ड्राइवर इस बात का बदला लेना चाहता था. इसलिए, जब उसे चालान भरने के पैसे दिए गए तो वह RTO ऑफिस नहीं गया और पैसे लेकर फरार हो गया. पुलिस ने उसके पास से पैसे बरामद कर लिए हैं. बता दें, ट्रक ओवरलोडिंग के मामले में अब फाइन 2 हजार रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये कर दिया गया है. एक टन ज्यादा वजन होने पर 1000 रुपये की जगह अब 2000 रुपये वसूले जा रहे हैं.