मालामाल करेगा ये IPO! आज से खुला MTAR Tech का इश्यू, पैसा लगाने से पहले जानिए सबकुछ
Advertisement

मालामाल करेगा ये IPO! आज से खुला MTAR Tech का इश्यू, पैसा लगाने से पहले जानिए सबकुछ

शेयर बाजार (Indian Share Markets) से मोटा पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए एक और IPO की एंट्री हो गई है. आज से MTAR Technologies का IPO खुल गया है. इसमें आप 5 मार्च तक बोली लगा सकते हैं.

आज से खुला MTAR Technologies का IPO

Share Market IPO: शेयर बाजार (Indian Share Markets) से मोटा पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए एक और IPO की एंट्री हो गई है. आज से MTAR Technologies का IPO खुल गया है. इसमें आप 5 मार्च तक बोली लगा सकते हैं. लेकिन क्या वाकई में ये IPO पैसा लगाने लायक है, इसका जवाब जानने के लिए आपको कंपनी के बारे में थोड़ी जानकारी जरूर रखनी चाहिए और एक्सपर्ट का क्या कहना है इसे भी जरूर देखना चाहिए.  

MTAR Technologies का IPO आज से खुला

MTAR Technologies इस इश्यू के जरिए 600 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. इसका प्राइस बैंड 574-575 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. 26 शेयरों का लॉट है, मतलब एक लॉट के लिए आपको कम से कम 14950 रुपये खर्च करने होंगे. एंकर इनवेस्टर्स से कंपनी ने 575 रुपये के भाव पर 179 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं. इस इश्यू के लिए कंपनी 123 करोड़ फ्रेश शेयर जारी करेगी और 473 करोड़ का ऑफर फॉर सेल (OFS) लेकर आई है. 

ये भी पढ़ें- झटका! 6 करोड़ PF सब्सक्राइबर्स के लिए बुरी खबर, ब्याज दर घटाने की तैयारी, कल हो सकता है ऐलान

MTAR Tech का बिजनेस क्या है? 

MTAR टेक न्यूक्लियर सेगमेंट, स्पेस, डिफेंस, क्लीन एनर्जी सेगमेंट के लिए काम करती है. इस क्षेत्र में कंपनी 50 सालों से है. सरकार को कंपनी स्पेस और न्यूक्लियर सेगमेंट में सप्लाई करती है.  

MTAR Tech के IPO में पैसा लगाएं या नहीं? 

हमारे सहयोगी चैनल ज़ी बिज़नेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी के मुताबिक 'बड़े लिस्टिंग गेन और लॉन्ग टर्म के लिए इस IPO में पैसा लगाइए, इस कंपनी बिजनेस मॉडल बेहद यूनीक है. न्यूक्लियर पावर, क्लीन एनर्जी, डिफेंस सेक्टर, एयरो स्पेस के क्षेत्र में काम करती हैं. ग्रीन एनर्जी कंपनी Bloom Energy के साथ इनका टाई-अप है. न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन (NPCI), ISRO, DRDO को सप्लाई करते हैं.' 

MTAR Tech में अच्छा क्या ?

अनिल सिंघवी ने बताया कि सबसे दिलचस्प बात ये है कि अबतक इस कंपनी का एक भी ऑर्डर रिजेक्ट नहीं हुआ है. प्रमोटर्स का अनुभव बेहद शानदार है. कामकाजी मुनाफा 28-30 परसेंट के आस-पास है, एंकर और बड़े निवेशकों की इसमें दिलचस्पी है. 

MTAR Tech में निगेटिव क्या?

अनिल सिंघवी के मुताबिक 'तीनों बड़े क्लाइंट न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन, ISRO और Bloom Energy से कुल 80 परसेंट बिजनेस आता है, इसके लिए कंपनी को जिंदगी भर काम करना है, ये रिस्क है, क्योंकि 50 परसेंट तो सिर्फ Bloom Energy से ही आता है. दूसरा बड़ी वर्किंग कैपिटल की जरूरत है. कंपनी वैल्यूएशन थोड़ा सस्ता कर सकती थी.' 

ये भी पढ़ें- Tesla के लिए भारत का ऑफर- 'देश में बनाओ इलेक्ट्रिक कारें, चीन से भी ज्यादा छूट देंगे'

Trending news