डॉक्टर, इंजीनियरों से ज्यादा सैलरी, इंश्योरेंस और बच्चों की पढ़ाई का भत्ता...मुकेश अंबानी के रसोइये की सैलरी के आगे विधायकों से कमाई भी पड़ी फीकी
Advertisement
trendingNow12451749

डॉक्टर, इंजीनियरों से ज्यादा सैलरी, इंश्योरेंस और बच्चों की पढ़ाई का भत्ता...मुकेश अंबानी के रसोइये की सैलरी के आगे विधायकों से कमाई भी पड़ी फीकी

Mukesh Ambani Cook Salary:  भारत के महंगे और लग्जरी घरों में से एक एंटीलिया में खाने बनाने वाले कुक की सैलरी जानकर आप दंग रह जाएंगे. अंबानी परिवार के लिए खाना बनाने वाले शेफ की सैलरी भारत के अधिकांश राज्यों के विधायकों की सैलरी से ज्यागा है.  

Mukesh Ambani

Mukesh Ambani Chef Salary: एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी परिवार लग्जरी लाइफ जीता है. अंबानी का घर एंटीलिया देश के सबसे महंगे घरों में से एक है. एंटीलिया में 600 से ज्यादा स्टाफ काम करते हैं. जाहिर सी बात है कि अंबानी के स्टाफ भी आम नहीं होंगे. अगर सैलरी की बात करें तो अंबानी फैमिली के होम स्टाफ की सैलरी बड़ी-बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले स्टाफ से ज्यादा है. 

अंबानी परिवार के खाने की पसंद  

एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी खाने के शौकीन है. घर का सिंपल खाना उन्हें खूब पंसद है. गुजराती खाना पसंद है. स्ट्रीट फूड में उन्हें सेव पूड़ी, साउथ इंडियन डोसा बहुत पसंद है. मुकेश अंबानी कितने भी बिजी क्यों न रहे, लेकिन रात का खाना अपनी फैमिली के साथ ही खाते हैं. नीता अंबानी ने खुद इस बात का जिक्र एक इंटरव्यू के दौरान किया था. खाने के शौकीन अंबानी फैमिली के घर के शैफ भी खास हैं.  

कितनी है अंबानी फैमिली के शेफ की सैलरी  

DNA की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी के घर के शेफ की सैलरी लगभग 2 लाख रुपये मंथली है. यानी सालाना पैकेज 24 लाख रुपये का है. सैलरी के अलावा अंबानी फैमिली के कुक को हेल्थ इंश्योरेंस, परिवार के लिए एजुकेशन सपोर्ट के लिए ट्यूशन रिइंबर्समेंट जैसे फायदे मिलते हैं. बिजनेस टुडे वेबसाइट के मुताबिक अंबानी के घर में करीब 600 हाउस होल्ड स्टाफ हैं.  उन सबको अच्छी खासी सैलरी मिलती है. अंबानी फैमिली के ड्राइवर को भी सैलरी के तौर पर 2 लाख रुपये मंथली सैलरी मिलती है. अंबानी परिवार के स्टाफ को सैलरी के अलावा मेडिक्लेम, हेल्थ इंश्योरेंस, ट्यूशन अलाउंस जैसी कई अतिरिक्त फायदे मिलते हैं.  

कई राज्यों के विधायकों से ज्यादा सैलरी

मुकेश अंबानी के कुक की सैलरी कई राज्यों के विधायकों की सैलरी से अधिक है. विधायकों की एवरेज सैलरी की बात करें तो दिल्ली और तेलंगाना छोड़कर अन्य राज्यों में विधायकों की सैलरी 2 लाख से कम है.  सबसे ज्यादा सैलरी तेलंगाना के विधायकों की है, उन्हें महीने के 2.5 लाख रुपये मिलते हैं. जबकि सबसे कम सैलरी त्रिपुरा के विधायकों की है, उन्हें सैलरी के तौर पर सिर्फ 34000 रुपये मिलते हैं. बड़ी-बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों में एमबीएस, सीए, इंजीनियरों की सैलरी भी अंबानी परिवार के घर से स्टाफ के बराबर नहीं है. 

Trending news