close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

...तो ये है Jio का अगला प्लान, मुकेश अंबानी ने इशारों में किया ऐलान

टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद अब रिलायंस इंडस्ट्रीज ने डीटीएच में भी धमाका किया है. जियो गीगा फाइबर (Jio Gigafiber) नाम से ब्रांडबैंड सर्विस शुरू की है. इसमें खास ये है कि एक बॉक्स से टीवी, ब्रॉडबैंड और फोन यानी तीनों सर्विस का फायदा उठाया जा सकेगा. डिजिटल की इस नई क्रांति के लिए 15 अगस्त को ऑफिशियली रजिस्ट्रेशन शुरू किए जाएंगे. इससे पहले ट्रायल के तौर पर इसे कुछ परिवार को दिया गया है. इसके बाद इसे उस शहर से शुरू किया जाएगा जहां से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेंगे. 

...तो ये है Jio का अगला प्लान, मुकेश अंबानी ने इशारों में किया ऐलान

नई दिल्ली: टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद अब रिलायंस इंडस्ट्रीज ने डीटीएच में भी धमाका किया है. जियो गीगा फाइबर (Jio Gigafiber) नाम से ब्रांडबैंड सर्विस शुरू की है. इसमें खास ये है कि एक बॉक्स से टीवी, ब्रॉडबैंड और फोन यानी तीनों सर्विस का फायदा उठाया जा सकेगा. डिजिटल की इस नई क्रांति के लिए 15 अगस्त को ऑफिशियली रजिस्ट्रेशन शुरू किए जाएंगे. इससे पहले ट्रायल के तौर पर इसे कुछ परिवार को दिया गया है. इसके बाद इसे उस शहर से शुरू किया जाएगा जहां से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेंगे. 

10 साल के सफर पर नजर
रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं एजीएम में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस के लिए पिछले 10 साल शानदार रहे. इस दौरान रिलायंस के मुनाफे में बड़ा बदलाव हुआ है. रिलायंस निजी क्षेत्र में सबसे बड़ा टैक्सपेयर है. वित्त वर्ष 2018 में कंपनी का मुनाफा 20.6 फीसदी बढ़कर 36076 करोड़ रुपए रहा है. पेटकेम की तरह ही कंपनी का कंज्यूमर कारोबार पर भी फोकस है. भारत के कुल एक्सपोर्ट में आरआईएल का हिस्सा 8.9 फीसदी है. पिछले साल कंपनी ने 26312 कस्टम और एक्साइज ड्यूटी दी है.

RIL 41st AGM: मुकेश अंबानी के यूजर्स को 10 बड़े तोहफे, जानिए आपको कब-क्या मिलेगा...

जियो को लेकर ये अगला प्लान
मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि रिलायंस जियो को देश के 99 फीसदी आबादी तक ले जाने का लक्ष्य है. हर जिले, गांव में जियो पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. हर महीने 240 करोड़ जीबी डाटा का इस्तेमाल हो रहा है. रिलायंस जियो के पास आज 22 करोड़ ग्राहक हैं. कंपनी की कुल एबिटडा में रिटेल, टेलीकॉम का हिस्सा 13 फीसदी है. आरआईएल के एजीएम में आकाश अंबानी ने जियो फोन-2 लॉन्च के साथ ही जियो गीगा राउटर और जियो गीगा टीवी सेट टॉप बॉक्स भी लॉन्च किए. इसमें वॉयस कमांड फीचर भी मौजूद है. जियो गीगा टीवी भारत में टीवी देखने का तरीका बदल देगा.

RIL 41st AGM: मुकेश अंबानी ने दिया जियो स्‍मार्ट होम के साथ गीगा टीवी का तोहफा

हाईस्पीड वाई-फाई सेवा
जियो गीगा फाइबर रिलायंस की ब्रॉडबैंड सेवा होगी. इसमें सस्ती दर पर हाईस्पीड वाई-फाई सेवा मिलेगी. ये जियो टीवी सेटअप बॉक्स से कनेक्ट होगा. इसके जरिए आप 4के रिजल्यूशन में कंटेंट देख पाएंगे और आपका टीवी वॉयस कमांड फीचर से चलेगा. इसमें आप रिमोट को भी वॉयस कमांड दे पाएंगे. इसके साथ ही VR हेडसेट भी लॉन्च किया गया है. आपकी मांग पर इंजीनियर इसको सिर्फ 1 घंटे में सेटअप करेंगे.

RIL 41st AGM: यूजर्स के लिए बड़े ऐलान, JIO वालों को मिलेंगे इतने सारे फायदे

मुकेश अंबानी, रिलायंस जियो, Mukesh Ambani, #RILAGM, Relaince AGM, JioGigaFiber, Jio broadband

बिना निवेश बढ़ाएंगे क्षमता
मुकेश अंबानी ने कहा कि अतिरिक्त निवेश के बिना जियो की क्षमता बढ़ाई जाएगी. कंपनी की योजना सस्ती दर पर ब्रॉडबैंड कनेक्शन मुहैया कराने की है. जियो गीगा फाइबर के नाम से फाइबर ब्रॉडबैंड लॉन्च किया गया है. फाइबर कनेक्टिविटी में 2.5 लाख करोड़ रुपए निवेश किए गए हैं. आगे रिलायंस इंडस्ट्रीज फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड में टॉप 5 कंपनियों में होगी.

JIO कस्‍टमर को नया फोन लेने पर होगा 998 रुपए का फायदा

जियो ऐप से होगा रजिस्ट्रेशन
मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होगा. जियो गीगा फाइबर देश के 1100 शहरों में लॉन्च होगा. माई जियो या जियो डॉटकॉम पर जियो गीगा फाइबर रजिस्ट्रेशन हो सकेगा. जियो गीगा फाइबर सेवा 1 घंटे में मुहैया होगी. जियो की नई सेवाएं 15 अगस्त से शुरू होंगी. उन्होंने ये भी बताया कि जियो की आय 100 फीसदी ग्रोथ के साथ 69000 करोड़ के पार हो गई है. स्कूल, गांवों में जियो ब्रॉडबैंड सेवा देने की कोशिश है.

2999 में मिलेगा जियो फोन-2, जानिए क्या-क्या हैं इसकी खासियतें...

2999 में मिलेगा नया जियो फोन-2
15 अगस्त से ही जियो फोन-2 बाजार में मिलने लगेगा. नए जियो फोन-2 की कीमत 2999 रुपये होगी. 21 जुलाई से पुराना फोन बदलने की सुविधा भी शुरू होगी. 21 जुलाई से जियो फोन का मॉनसून ऑफर शुरू होगा. 501 रुपये में पुराना जियो फोन बदलने का ऑफर होगा. इस ऑफर में पुराना जियो फोन देकर नया जियो फोन लिया जा सकेगा. जियो फोन 2 में फुल कीपैड के साथ कई अन्य फीचर्स भी मौजूद हैं. 

जानें क्‍या है JioGigaFiber के फायदे, एक बॉक्‍स से चलेगा घर और ऑफिस

छोटे कारोबारियों को जोड़ेगी कंपनी
मुकेश अंबानी ने कहा की कंपनी की योजना छोटे कारोबारियों के लिए रास्ता तैयार करने की है. रिलायंस रिटेल ने इस साल 4000 नए स्टोर खोले हैं. इन स्टोर्स में 1 साल में 5 लाख टन से ज्यादा किराना बेचा गया है. छोटे व्यापारियों को वित्तीय सहायता देने की भी योजना है. रिलायंस किसानों के लिए दोगुनी से ज्यादा आय चाहता है.