Rakesh Jhunjhunwala का भरोसेमंद PSU! ये स्टाॅक झट से डबल कर देगा आपके पैसे, क्या आपने खरीदा?
X

Rakesh Jhunjhunwala का भरोसेमंद PSU! ये स्टाॅक झट से डबल कर देगा आपके पैसे, क्या आपने खरीदा?

Multibagger Stock 2021: अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश कर मुनाफा कमाना चाहते हैं तो PSU स्टॉक SAIL आपको आगे मोटा रिटर्न दे सकता है. स्टील बनाने वाली इस कंपनी के फंडामेंटल आगे के लिए बेहतर नजर आ रहे हैं. 

 

Rakesh Jhunjhunwala का भरोसेमंद PSU! ये स्टाॅक झट से डबल कर देगा आपके पैसे, क्या आपने खरीदा?

नई दिल्ली: Multibagger Stock 2021: अगर आप भी PSU शेयरों में निवेश के लिए किसी बेहतर ​विकल्प की तलाश (High Return Stock) में हैं तो ये खबर आपके लिए हैं. स्टील बनाने वाली सरकारी कंपनी SAIL के शेयर को लेकर ब्रोकरेज हाउस बुलिश दिख रहे हैं. बाजार के दिग्गज निवेशक और भारत के वॉरेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का भी इस शेयर को पसंद कर रहे हैं.

आपको बता दें कि उनके पोर्टफोलियो का यह प्रमुख स्टॉक है. वैसे भी SAIL मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है और इस शेयर ने बीते 1 साल में निवेशकों की दौलत करीब 3 गुना बढ़ाई है. इतना ही नहीं, आगे भी इसमें डबल रिटर्न देने की ताकत है.

राकेश झुनझुनवाला का भरोसेमंद 

शेयर बाजार के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला ने SAIL के शेयरों पर अच्छा भरोसा दिखाया है. गौरतलब है कि सितंबर तिमाही में उन्होंने अपने पोर्टफोलियो से कई शेयर कम किए हैं, वहीं SAIL के शेयर को और ज्यादा पोर्टफोलियो में जोड़ा है. सितंबर तिमाही में बिग बुल ने SAIL में 0.4 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ाकर 1.8 फीसदी कर ली है. अब उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 72,500,000 शेयर शामिल हैं. यानी करंट प्राइस के लिहाज से इनकी वैल्यू 845 करोड़ रुपये के करीब है.

ये भी पढ़ें- जानिए भारत में कितना सस्ता होगा फ्यूल? देश के इस शहर में बहुत सस्ता बिक रहा पेट्रोल

झट से ट्रिपल होंगे आपके पैसे

इस शेयर को लेकर ब्रोकरेज हाउस ने भी सलाह दी है. ब्रोकरेज हाउस सेंट्रम ब्रोकिंग शेयर पर बुलिश है. सेंट्रम ब्रोकिंग ने इस शेयर में निवेश की सलाह देते हुए 241 रुपये टारगेट तय किया है. शेयर का करंट प्राइस 116 रुपये के करीब है. इस लिहाज से आपको इसमें 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि FY24 तक नेट कैश कंपनी होगी. आगे होने वाले एक्सपेंशन को फेज वाइज में किया जा सकता है.

हालांकि Q3FY22 के लिए EBITDA/t में गिरावट का अनुमान जताया जा रहा है, लेकिन ब्रोकरेज ने FY22E/FY23E के लिए EBITDA में कोई बदलाव नहीं किया है. ब्रोकरेज का मनना है कि मौजूदा वैल्युएशन से इसमें अच्छा रिटर्न दिख रहा है. कंपनी के डिविडेंड देने का ट्रैक रिकॉर्ड भी बेहतर है.

ये भी पढ़ें- आईआरसीटीसी दे रहा Rann Utsav घूमने का शानदार मौका! खाना-रहना सब फ्री, यहां देखें डिटेल्स

1 साल में मिलेगा 187% रिटर्न

अब सेल के रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं. बीते 1 साल में SAIL का शेयर निवेशकों के लिए मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है. शेयर ने 1 साल में करीब 187 फीसदी रिटर्न दिया है. यानी निवेशकों की जम कर कमाई हुई है. इस दौरान इस शेयर का भाव 40 रुपये से बढ़कर 116 रुपये तक पहुंच गया है. वहीं इस साल यानी 2021 में अबतक शेयर ने 55 फीसदी रिटर्न दिया है.

सितंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 10 गुना बढ़कर 4339 करोड़ रुपये के करीब रहा है. निवेशकों के लिए ये शेयर बेहतरीन शेयर साबित हुआ है. एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी को 437 करोड़ रुपये के करीब मुनाफा हुआ था. सितंबर तिमाही के दौरान कंपनी का रेवेन्यू 27007 करोड़ रुपये रहा है जो एक साल पहले की समान तिमाही में 17098 करोड़ रुपये के करीब था.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news