Share Market Update: 1 शेयर पर एक शेयर बोनस दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान, आपने खरीदा?
Advertisement

Share Market Update: 1 शेयर पर एक शेयर बोनस दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान, आपने खरीदा?

ITC Target Price: सेंट्रम के अनुसार आईटीसी के शेयर 424 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं. ब्रोकरेज ने इस स्टॉक को बाय टैग दिया है. इतना ही नहीं, यह अंक कंपनी का 5 साल का हाई लेवल है.

ITC Target Price

ITC Target Price: शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए जरूरी खबर है. अगर आप भी एफएमसीजी कंपनी ITC के शेयर में निवेश किये हैं तो जान लें कि गुरुवार को इसमें तेजी देखने को मिली है. कंपनी के शेयर लगभग 1 प्रतिशत की उछाल के साथ बीएसई में 348 रुपये के लेवल पर पहुंच गए हैं. इतना ही नहीं, यह अंक कंपनी का 5 साल का हाई लेवल है. इस महीने इस कंपनी के शेयर ने जबरदस्त रिटर्न दिया है.

क्या बोल रहे हैं एक्सपर्ट? 

कोमप्न्य के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ब्रोकरेज हाउस भी बुलिश हैं. ब्रोकरेज सेंट्रम के अनुसार,'कंपनी के शेयरों में जो हालिया तेजी देखने को मिली है उसने निवेशकों का ध्यान खींचा है. कंपनी के रिपोर्ट को देखें तो जल्द ही ये नए रिकॉर्ड को छू सकता है। कंपनी को उम्मीद है कि होटल, सिगरेट, फूड के बिजनेस में सुधार होगा. जिससे कंपनी का प्रॉफिट बढ़ सकता है.' सेंट्रम का कहना है कि आईटीसी के शेयर 424 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं. ब्रोकरेज ने इस स्टॉक को 'बाय' टैग दिया है. 

कंपनी का शानदार प्रदर्शन 

अब बात करते हैं कंपनी के परफॉर्म की तो इस साल कंपनी के शेयरों में 58 प्रतिशत की तेजी रही है. आपको बता दें कि इस दौरान कंपनी के शेयर का भाव 219 रुपये से बढ़कर 348 रुपये के लेवल पर आ गए हैं. बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों में करीब 39 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। एक साल पहले जिसने इस एफएमसीजी कंपनी पर दांव लगा कर होल्ड किया होगा उसका रिटर्न अब 42 प्रतिशत बढ़ गया होगा। पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों में 10 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। 

जानिए कैसे हैं तिमाही नतीजे? 

अब बात करते हैं तिमाही नतीजे की. आईटीसी का अप्रैल से जून के दौरान नेट प्रॉफिट 38 प्रतिशत बढ़कर 4,169 रुपये के लेवल पर आ गया है. वहीं पिछले वर्ष इस तिमाही में पिछले वित्त वर्ष के दौरान 3,013 रुपये का नेट प्रॉफिट बनाया था. इससे कंपनी के रेवन्यू में भी सुधार देखने को मिला है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news