मुंबई में रैपिडो को RTO का नोटिस, बंद होगी बाइक-टैक्सी Service

मुंबई के परिवहन विभाग ने ऐप आधारित बाइक-टैक्सी सेवा कंपनी रैपिडो (Rapido) को सेवा तत्काल बंद करने को कहा है. 

मुंबई में रैपिडो को RTO का नोटिस, बंद होगी बाइक-टैक्सी Service
फाइल फोटो

मुंबई: मुंबई के परिवहन विभाग ने ऐप आधारित बाइक-टैक्सी सेवा कंपनी रैपिडो (Rapido) को सेवा तत्काल बंद करने को कहा है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राज्य सरकार ने अभी कंपनी को इस तरह के कारोबार की अनुमति नहीं दी है. रैपिडो ने पिछले शुक्रवार को बाइक-टैक्सी सेवा शुरू करने की घोषणा की थी. कंपनी ने कहा था कि अपने परिचालन के विस्तार के तहत वह अगले दो साल में दो लाख बाइक ड्राइवरों को जोड़ेगी.

हालांकि, महाराष्ट्र के मोटर वाहन विभाग ने कहा है कि उसने कंपनी को इस सेवा के लिए अनुमति नहीं दी है और यह ‘गैरकानूनी’ है. राज्य के परिवहन आयुक्त अविनाश ढाकणे ने कहा, ‘अंधेरी के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) ने कंपनी को नोटिस जारी किया है.’

सोमवार को जारी आरटीओ नोटिस में कहा गया है कि रैपिडो द्वारा शुरू की गई बाइक-टैक्सी सेवा ‘गैरकानूनी’ है. महाराष्ट्र सरकार ने अभी तक इस तरह की टैक्सी सेवा के लिए अनुमति नहीं दी है.

(इनपुट-भाषा से)

यह भी पढ़ेंः इन Short Video Apps से भी कमा सकते हैं पैसा, जानें कितनी होगी हर महीने इनकम

ये भी देखें---

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.