बुलेट ट्रेन के लिए 25 मार्च तक करें यह काम, जीत सकते हैं डेढ़ लाख तक का इनाम

अगर आपका मन भी कुछ ऐसा क्रिएटिव करने का है जिससे आपको इनकम भी हो तो आपके लिए सुनहरा मौका आया है. देश में 'वंदे भारत एक्सप्रेस' को चलाने के बाद मोदी सरकार बुलेट ट्रेन पर तेजी से काम कर रही है.

बुलेट ट्रेन के लिए 25 मार्च तक करें यह काम, जीत सकते हैं डेढ़ लाख तक का इनाम

नई दिल्ली : अगर आपका मन भी कुछ ऐसा क्रिएटिव करने का है जिससे आपको इनकम भी हो तो आपके लिए सुनहरा मौका आया है. देश में 'वंदे भारत एक्सप्रेस' को चलाने के बाद मोदी सरकार बुलेट ट्रेन पर तेजी से काम कर रही है. लेकिन सरकार 'वंदे भारत एक्सप्रेस' की तरह ही इसे भी अलग नाम और पहचान देना चाहती है. अगर आप भी बुलेट ट्रेन को नया नाम देने के लिए तैयार हैं तो नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन (NHSRCL) की तरफ से आयोजित किए गए कॉम्पटीशन में हिस्सा ले सकते हैं.

मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलेगी पहली बुलेट ट्रेन
एनएचएसआरसीएल की तरफ से मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलने वाली पहली बुलेट ट्रेन के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. इसमें आपको बुलेट ट्रेन का नाम बताना होगा और एक मैस्कॉट डिजायन करना होगा. विजेता प्रतिभागी को सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा. यदि आप भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते हैं तो 25 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं.

मैस्कॉट डिजायन पर 1 लाख का पुरस्कार
प्रतियोगिता के बारे में एनएचएसआरसीएल की तरफ से जानकारी दी गई 'मैस्कॉट अच्छी तरह डिजाइन किया हुआ कैरेक्टर होना चाहिए, जो NHSRCL के वैल्यू सिस्टम में इजाफा कर सके और लोगों तक अपनी बात पहुंचा सके. मैस्कॉट डिजायन प्रतियोगिता के विजेता को सरकार की तरफ से 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

इस प्रतियोगिता में इसके अलावा 5 सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे. प्रत्येक सांत्वना पुरस्कार के लिए 10 हजार रुपये की राशि निर्धारित है. वहीं ट्रेन के नाम के विजेता प्रतिभागी को 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा. इसके अलावा इस प्रतियोगिता में 5-5 हजार रुपये के पांच सात्वना पुरस्कार दिए जाएंगे.