आम्रपाली प्रोजेक्ट्स में घर खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, इसी साल मिल सकते हैं 2,643 फ्लैट्स

Amrapali: कैसल और ईडन पार्क प्रोजेक्ट्स पर 8 फरवरी से काम होगा शुरू.

आम्रपाली प्रोजेक्ट्स में घर खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, इसी साल मिल सकते हैं 2,643 फ्लैट्स
फाइल फोटो.

नई दिल्ली (महेश गुप्ता): नोएडा में बड़ी संख्या में घर खरीदार परेशान हैं. सालों पहले घर की बुकिंग करा चुके हैं, लेकिन घर बने ही नहीं तो मिलेंगे कैसे. फिलहाल आम्रपाली प्रोजेक्ट्स में घर बुक कराने वालों के लिए अच्छी खबर है. खबर ये है कि सुप्रीम कोर्ट ने NBCC से कहा है कि अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स पर कंपनी जल्द काम शुरू करे. फिलहाल 8 फरवरी से कैसल और ईडन पार्क प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू हो रहा है. बाकी प्रोजेक्ट्स पर भी जल्द ही काम शुरू होगा. कैसल और ईडन पार्क प्रोजेक्ट्स के लिए NBCC ने टेंडर भी जारी कर दिया है. कंपनी का दावा है कि इस साल के अंत तक 2,643 फ्लैट्स ग्राहकों को हैंडओवर कर दिए जाएंगे. 

तीन बड़े मुद्दों पर सुनवाई 11 फरवरी को
सुप्रीम कोर्ट अब 11 फरवरी को तीन अहम मसलों पर सुनवाई करेगा. पहला, आम्रपाली के डायरेक्टर्स ने कोर्ट की जो अवमानना की, दूसरा अनसोल्ड प्रॉपर्टी बेचे जाने का मामला और तीसरा, निदेशकों और उनके परिवारों के पास जो बकाया राशि है उसकी वसूली कैसे होगी. सुप्रीम कोर्ट ने हालांकि फिर कहा कि आम्रपाली के जिन डायरेक्टर्स की जेब में घर खरीदारों के पैसे रह गए हैं, वो उन्हें ईमानदारी से वापस कर दें अन्यथा परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें. 

किस तरह शुरू होगा काम?
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक आम्रपाली बायर्स के वकील और NBCC अधिकारियों के बीच मीटिंग हुई. इसके बाद ये तय किया गया कि 8 फरवरी से कैटेगरी A के 3 प्रोजेक्ट सफायर 1 & 2 और कैसल के काम को तुरंत शुरू किया जा सकता है. जबकि ड्रीमवैली विला और सेंचुरियन लो राइज की डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार है और जल्द टेंडर निकले जा सकते हैं.