close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अगले 3-4 महीने में मैगी की और कई किस्में (ओट्स नूडल्स, ऑटा नूडल्स और कप नूडल्स) लॉन्च करेगी नेस्ले इंडिया

मैगी नूडल्स भारत में फिर से लॉन्च किए जाने के एक महीने बाद नेस्ले इंडिया ने सोमवार को कहा कि वह अपने इस ब्रांड के तहत अगले 3-4 महीने में ओट्स (जई) नूडल्स और कप नूडल्स सहित कुछ नये पोडक्ट लॉन्च करेगी।

अगले 3-4 महीने में मैगी की और कई किस्में (ओट्स नूडल्स, ऑटा नूडल्स और कप नूडल्स) लॉन्च करेगी नेस्ले इंडिया

नयी दिल्ली: मैगी नूडल्स भारत में फिर से लॉन्च किए जाने के एक महीने बाद नेस्ले इंडिया ने सोमवार को कहा कि वह अपने इस ब्रांड के तहत अगले 3-4 महीने में ओट्स (जई) नूडल्स और कप नूडल्स सहित कुछ नये पोडक्ट लॉन्च करेगी।

नेस्ले इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सुरेश नारायणन ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित एफएमसीजी सम्मेलन 2015 के मौके पर कहा, हम अगले 3-4 महीने में ओट्स नूडल्स, ऑटा नूडल्स और कप नूडल्स जैसे कुछ और प्रोडक्ट लॉन्च करेंगे। कंपनी ने 5 महीने बाद 9 नवंबर को मैगी मसाला नूडल्स लॉन्च किया। गौरतलब है कि बंबई हाईकोर्ट के फैसले के मुताबिक एफएसएसएआई (FSSAI) ने मैगी पर प्रतिबंध लगा दिया था।

पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट ने मैगी नूडल का मैसूर की मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला में फिर से जांच कराने का आदेश दिया था जबकि राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निपटान आयोग ने चेन्नई में इसकी जांच कराने की मांग की थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सर्वोच्च उपभोक्ता संस्था के पास लंबित सरकार के 640 करोड़ रुपए के सामूहिक मामले की सुनवाई पर रोक लगा दी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में पूछने पर नारायणन ने कहा, यह मामला कोर्ट में है, नमूने सीएफटीआरआई मैसूर को भेजे जा रहे हैं इसलिए मैं इसके बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता लेकिन मैं कहूंगा कि यह नेस्ले संगठन के भरोसा और विश्वसनीयता का सवाल है। नारायणन ने कहा, हमने बाजार में आने से पहले स्थितियों को पूरी तरह से परखा है।

मैगी को बाजार में पुन: लॉन्च करने के बाद बिक्री की स्थिति के बारे में उन्होंने कहा, नेस्ले ने मैगी के 5-6 करोड़ पैकेट बेचे हैं जबकि संकट से पहले पूरे साल में 30-40 करोड़ पैकेट बेचते थे। प्रतिबंध से पहले मैगी नूडल का वितरण देश भर में 1,500 वितरकों के जरिए होता था। उन्होंने कहा, फिलहाल हमारे 1,000 डिस्ट्रिब्यूटर हैं। हम अपना वितरण नेटवर्क बढ़ा रहे हैं और हमने शीघ्र ही सभी 1,500 वितरकों तक पहुंच बनाने की योजना बनाई है।

(एजेंसी इनपुट से साथ)