नेस्ले इंडिया ने पास्ता का परीक्षण करने वाली लैब पर ही उठा दिये सवाल
Advertisement

नेस्ले इंडिया ने पास्ता का परीक्षण करने वाली लैब पर ही उठा दिये सवाल

मैगी नूडल के बाद अपने पास्ता उत्पादों को लेकर एक नये विवाद में फंसी नेस्ले इंडिया ने शनिवार को उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा किए गए प्रयोगशाला परीक्षण की वैधता पर सवाल उठाया और कहा कि यह न तो एनएबीएल से मान्यताप्राप्त है और न ही एफएसएसएआई से अधिसूचित है।

नई दिल्ली : मैगी नूडल के बाद अपने पास्ता उत्पादों को लेकर एक नये विवाद में फंसी नेस्ले इंडिया ने शनिवार को उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा किए गए प्रयोगशाला परीक्षण की वैधता पर सवाल उठाया और कहा कि यह न तो एनएबीएल से मान्यताप्राप्त है और न ही एफएसएसएआई से अधिसूचित है।

अपने मैगी पास्ता को एक बार फिर सौ फीसदी सुरक्षित बताते हुए नेस्ले इंडिया ने कहा कि लखनऊ स्थित राष्ट्रीय खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला और इसकी रिपोर्ट्स पर भरोसा नहीं किया जा सकता।

नेस्ले इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि उक्त परीक्षण लखनऊ स्थित राष्ट्रीय खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला में किए गए हैं। यह प्रयोगशाला परीक्षण और जांच प्रयोगशालाओं के लिए राष्ट्रीय प्रमाणन बोर्ड (एनएबीएल) से मान्यता प्राप्त नहीं है और न ही भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकार (एफएसएसआई) से अधिसूचित है। गैर मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं के परीक्षण परिणामों पर भरोसा नहीं किया जा सकता।’

Trending news