दमदार इंजन और नए लुक के साथ लॉन्च होगी नई Hyundai i20, जानिए कीमत और फीचर्स
Advertisement

दमदार इंजन और नए लुक के साथ लॉन्च होगी नई Hyundai i20, जानिए कीमत और फीचर्स

हुंडई i20 को फुल जनरेशन अपडेट किया गया है. 2020 हुंडई i20 को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा. i20 बिलकुल नया है और बिल्कुल नए इंजन, ट्रांसमिशन और सुविधाओं के बाजार में आएगा. कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है. हालांकि इसे पहले ही अंतरराष्ट्रीय बिक्री के लिए उत्तर जा चुका है. 

File Photo

नई दिल्ली: Hyundai i20 को फुल जनरेशन अपडेट किया गया है. 2020 हुंडई i20 को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा. i20 बिलकुल नया है और बिल्कुल नए इंजन, ट्रांसमिशन और सुविधाओं के साथ बाजार में आएगा. कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है. हालांकि इसे पहले ही अंतरराष्ट्रीय बिक्री के लिए उतारा जा चुका है. तो आइए हम आपको इसकी खूबियों के बारे बताते हैं. 

  1. ग्राहकों के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है
  2. मैग्ना, स्पोर्ट्ज़, एस्टा और एस्टा (ओ) वेरिएंट में चार वेरिएंट में 
  3. अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले ही उतारा जा चुका है

इंजन

ऑल-न्यू हुंडई i20 के इंजन हुंडई वेन्यू के जैसे रहने की उम्मीद है. साथ ही इसे 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल के साथ बाजार में उतारा जाएगा. ढेरों बदलाव के साथ 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टी-जीडीआई इंजन के साथ एक टर्बो मॉडल भी होगा. i20 इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT), इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन (IVT), 7-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) और मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा. मॉडल तीन इंजन विकल्पों के साथ मैग्ना, स्पोर्ट्ज़, एस्टा और एस्टा (ओ) वेरिएंट में चार वेरिएंट में ग्राहकों के लिए होगा.

6 रंगों में मिलेगी 

ऑल-न्यू i20 पर कलर ऑप्शन भी सामने आए हैं. i20 6 सिंगल-टोन रंग विकल्प होंगे. जिनमें - पोलर व्हाइट, टायफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, फेरी रेड, स्टार्री नाइट (नीला), और मेटालिक कॉपर शामिल है. ब्लैक रूफ के साथ पोलर व्हाइट और ब्लैक रूफ डुअल-टोन ऑप्शन के साथ फेरी रेड भी उपलब्ध होंगे. लेकिन, डुअल-टोन रंगों को 'टर्बो' मॉडल के लिए होने की संभावना है.

फीचर्स

इंटरनेशनल मॉडल की तरह ही इंडिया-स्पेक वर्जन का लुक होगा. इस नए मॉडल के फ्रंट में बड़ी हुंडई सिग्नेचर ग्रिल के साथ एक शार्प डिजाइन होगा. एलईडी हेडलैम्प, रियर में जेड-शेप्स एलईडी टेल लैम्प्स में क्रोम इंसर्ट होगा. जबकि डायमंड-कट अलॉय व्हील्स को टॉप-स्पेक मॉडल पर पेश किया जाएगा. i20 में डिजिटल TFT स्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ भी होगा. जो इसे स्टाइलिश लुक देगा.

बलेनो, ग्लांजा, अल्ट्रोज से होगा मुकाबला

हुंडई i20 भारत में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में ग्राहकों की पहली पसंद है. इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लानज़ा, टाटा अल्ट्रोज़, वोक्सवैगन पोलो और होंडा जैज़ से होगा. न्यू i20 की कीमतें 6 लाख रुपये से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक की होने की संभावना है.

LIVE TV

Trending news