अगले महीने आएगी नई Hyundai i20, कब से होगी बुकिंग और क्या होगी कीमत, जानिए

नई Hyundai i20 का इंतजार खत्म होने को है. कंपनी अपनी इस नई प्रीमियम हैचबैक को भारत में लॉन्च करने जा रही है. ऑटो पोर्टल ZigWheels.com के मुताबिक कंपनी नई Hyundai i20 को नवंबर के पहले  हफ्ते में लॉन्च कर सकती है.

अगले महीने आएगी नई Hyundai i20, कब से होगी बुकिंग और क्या होगी कीमत, जानिए

नई दिल्ली: नई Hyundai i20 का इंतजार खत्म होने को है. कंपनी अपनी इस नई प्रीमियम हैचबैक को भारत में लॉन्च करने जा रही है. ऑटो पोर्टल ZigWheels.com के मुताबिक कंपनी नई Hyundai i20 को नवंबर के पहले  हफ्ते में लॉन्च कर सकती है. पोर्टल के मुताबिक इसे 5 नवंबर को लॉन्च किया जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ डीलरशिप ने नई Hyundai i20 की बुकिंग राशि 25,000 रुपये तय कर दी है. इस प्रीमियम हैचबैक Hyundai i20 की आधिकारिक प्री-बुकिंग अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai ने अपनी डीलरशिप पर नई-जेनरेशन i20 हैचबैक को भेजना शुरू भी कर दिया है.

नई Hyundai i20 के लुक्स 
हाल फिलहाल में नई Hyundai i20 की कुछ तस्वीरें लीक हुईं थीं, जिससे पता चलता है कि ये कार 6 मोनोटोन और 2 डुअल-टोन कलर ऑप्शन में आएगी. यूरोप में बिकने वाली Hyundai i20 के मुकाबले भारत में आने वाली इस कार में कुछ बदलाव भी किए गए हैं. जैसे भारत में आने वाली Hyundai i20 में LED हेडलैंप्स नहीं मिलेंगे, इसकी जगह पर हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप्स मिल सकता है. भारत में आने वाली Hyundai i20 16 इंच अलॉय व्हील से कम की आएगी. 

नई Hyundai i20 में फीचर्स 
Hyundai i20 में एक ऑल-न्यू डैशबोर्ड डिज़ाइन मिल सकता है. साथ ही 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी हो सकता है. जो एंड्रॉइड ऑटो और एपल कार प्ले दोनों को सपोर्ट करेगा. इसमें नेविगेशन, वॉयस कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. साथ ही 
क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, सनरूफ, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और एयर प्यूरीफायर भी मिलने की उम्मीद है. 

नई Hyundai i20 की कीमत
कीमतों को लेकर कई रिपोर्ट्स में अलग अलग दावा किया गया है. एक अनुमान है कि नई Hyundai i20 की कीमत 6 से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है.