दिवाली में आएगी Nissan की कॉम्पैक्ट SUV Magnite, कीमत सुनकर हो जाएंगे हैरान!

दिवाली में अगर ऐसी कॉम्पैक्ट SUV खरीदने की सोच रहे हैं, जो आपकी पॉकेट पर भारी भी न पड़े तो Nissan Magnite आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है. देखिए इस कार में क्या है खास और कितनी हो सकती है कीमत  

दिवाली में आएगी Nissan की कॉम्पैक्ट SUV Magnite, कीमत सुनकर हो जाएंगे हैरान!

नई दिल्ली: जापान की कार बनाने वाली कंपनी Nissan India भारत में अपनी कॉम्पैक्ट SUV Magnite को दिवाली (Diwali) के आस-पास लॉन्च करेगी. Magnite Renault-Nissan के CMF A + मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. निसान की भारत में पहली कार है जिस पर Nissan के नए Logo का इस्तेमाल किया गया है.

Nissan Magnite कीमत 

ये कार भारत में Nissan की सबसे छोटी और सबसे सस्ती SUV होगी. हालांकि इसकी कीमतों का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन अनुमान है कि इसे 5.20 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है. वहीं इसके ऑटोमैटिक वेरियंट कीमत भी 6 लाख रुपए से कम हो सकती है.

Nissan Magnite का डिजाइन 

Magnite में LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, L शेप के LED DRLs, LED टर्न इंडिकेटर्स, LED फॉग लैंप्स, 16-इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील, सामने फेंडर पर Magnite की बैजिंग शामिल है. वील आर्च पर बोल्ड क्लैडिंग, फॉक्स स्किड प्लेट्स के साथ ड्यूल-टोन बंपर दिया गया है. 

Nissan Magnite के फीचर्स 

इस SUV में सेगमेंट के पहले फीचर्स के तौर पर 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. इसके अलावा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी मिलेगी. वहीं 360-डिग्री कैमरा व्यू, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी इसमें शामिल किए जाएंगे.

क्लाइमेट कंट्रोल के लिए तीन बड़े नॉब्स, क्लाइमेट कंट्रोल नॉब्स के तहत इंजन पुश बटन स्टार्ट भी मिलेगा. इसके अलावा टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वेलकम एनीमेशन, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, डुअल एयरबैग, EBD सिस्टम के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्पीड कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल भी शामिल हैं. 

Nissan Magnite का इंजन 

Magnite में दो इंजन का विकल्प मिल सकता है, हालांकि इंजन को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसके एंट्री लेवल वेरिएंट में नेचुरली एस्पिरेटेड 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है.

ये 71 bhp की पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. यह मैनुअल गियरबॉक्स और AMT ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जा सकता है. इसके अलावा टॉप वेरिएंट में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को भी दे सकती है. Nissan Magnite की सीधी टक्कर नई नई लॉन्च हुई Kia Sonet और Hyundai से होगा. 

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.