close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जल्द बदल जाएगा McDonald’s का मेन्यू, ये फूड आइटम नहीं मिलेंगे

अमेरिका की फास्ट फूड चेन मैकडोनाल्ड (McDonald’s) ने दिल्ली-एनसीआर में दोबारा खोले गए 13 स्टोर में से कई उत्पाद हटाने का फैसला किया है. इन प्रोडक्ट में मैक्आलू और ग्रिल्ड चिकन रैप शामिल हैं.

जल्द बदल जाएगा McDonald’s का मेन्यू, ये फूड आइटम नहीं मिलेंगे

नई दिल्ली : अमेरिका की फास्ट फूड चेन मैकडोनाल्ड (McDonald’s) ने दिल्ली-एनसीआर में दोबारा खोले गए 13 स्टोर में से कई उत्पाद हटाने का फैसला किया है. इन प्रोडक्ट में मैकआलू और ग्रिल्ड चिकन रैप शामिल हैं. पार्टनर विक्रम बक्शी के साथ कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट प्राइवेट लि. (CPRL) के अधिग्रहण का करार करने के बाद मैकडोनाल्ड ने इन स्टोरों को दोबारा शुरू किया है. इसके अलावा कंपनी ने अपने मेन्यू से माजा बेवरेजेज को भी हटा दिया है.

ग्रिल्ड चिकन रैप और माजा बेवरेजेज भी नहीं मिलेंगे
मैकडोनाल्ड के एशिया के लिए निदेशक (कॉरपोरेट रिलेशंस) बैरी सम ने कहा, 'विभिन्न क्षेत्रों में मैकडोनाल्ड इंडिया के अनुभव को बेहतर करने के लिए हमने स्थायी रूप से कुछ कम लोकप्रिय उत्पाद हटा दिए हैं. इनमें मैकआलू रैप, चिकन मैकग्रिल, एग रैप, ग्रिल्ड चिकन रैप और माजा बेवरेजेज. शेष मेन्यु में कोई बदलाव नहीं किया गया है.' सम ने कहा कि इसके अलावा मेन्यु बोर्ड, ट्रे मैट्स और पैकेजिंग को नया डिजाइन दिया गया है. मैकडोनाल्ड नियंत्रित सीपीआरएल ने पिछले दिनों दिल्ली-एनसीआर में 13 रेस्तरांओं को दोबारा खोलने की घोषणा की थी.

विक्रम बख्शी के साथ अदालत से समझौता
आपको बता दें पिछले दिनों मैकडोनाल्ड पूर्व भागीदार विक्रम बख्शी के साथ अदालत के बाहर समझौता कर लिया था. समझौते के तहत कंपनी ने बख्शी की संयुक्त उद्यम में हिस्सेदारी खरीद ली है. संयुक्त उद्यम के तहत दोनों देश के उत्तरी और पूर्वी भाग में रेस्तरां चलाये जा रहे थे. मैकडोनाल्ड और बख्शी का लंबे समय से विवाद चल रहा था.