नोकिया जल्द ला रही है 999 रुपये का नया फीचर फोन
Advertisement

नोकिया जल्द ला रही है 999 रुपये का नया फीचर फोन

नोकिया ब्रांड के अधिकार रखने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल जल्द ही भारत में एक नया फीचर फोन ‘नोकिया-105’ पेश करेगी. इस मॉडल की कीमत 999 रुपये होगी. इसके माध्यम से कंपनी देश के फीचर फोन बाजार में अपनी पैठ मजबूत करना चाहती है. कंपनी की एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है.

इसके माध्यम से कंपनी देश के फीचर फोन बाजार में अपनी पैठ मजबूत करना चाहती है (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: नोकिया ब्रांड के अधिकार रखने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल जल्द ही भारत में एक नया फीचर फोन ‘नोकिया-105’ पेश करेगी. इस मॉडल की कीमत 999 रुपये होगी. इसके माध्यम से कंपनी देश के फीचर फोन बाजार में अपनी पैठ मजबूत करना चाहती है. कंपनी की एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है.

बयान के अनुसार इसी मॉडल के डुअल सिम संस्करण की कीमत 1,149 रुपये होगी और यह दोनों ही मॉडल बुधवार से बाजार में उपलब्ध होंगे. हालांकि इस कीमत में कर और अन्य सब्सिडी शामिल नहीं है.

एक और फीचर फोन ‘नोकिया-130’ पेश करेगी

इसी के साथ आने वाले हफ्तों में कंपनी एक और फीचर फोन ‘नोकिया-130’ पेश करेगी. इसकी कीमत 1,500 रुपये के करीब रखे जाने की उम्मीद है और यह सितंबर तक बाजार में आ सकता है.

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आर्टो न्यूम्मेला ने बयान में कहा कि अभी भी दुनियाभर में 4 अरब से अधिक लोग इंटरनेट और उसके फायदों से दूर हैं.

ऐसे में उन्हें वॉयस और संदेश की सुविधा से जोड़ना एक महत्ववूर्ण कदम है. वर्ष 2016 में पूरे विश्व में 40 करोड़ से अधिक फीचर फोन की बिक्री हुई है.

 

Trending news