TikTok वीडियो बनाने से पहले हो जाएं अलर्ट, घरवाले करेंगे निगरानी

Tiktok  ने ‘फैमिली पेयरिंग’ (Family Pairing) फीचर लॉन्च करने का फैसला किया है.

TikTok वीडियो बनाने से पहले हो जाएं अलर्ट, घरवाले करेंगे निगरानी
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: अगर आप TikTok में रोजाना अपने टैलेंट के वीडियो से हजारों लोगों की वाहवाही बटोरते हैं तो थोड़ा सतर्क हो जाइए. अब आपके शॉर्ट वीडियोज पर घरवालों की भी नजर रहेगी. टिकटॉक ने आपके एकाउंट के कुछ कंट्रोल आपके माता-पिता को देने का फैसला किया है. 

क्या है नया फीचर?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टिकटॉक ने यूजर्स पर परिवार के निगरानी के लिए ‘फैमिली पेयरिंग’ (Family Pairing) फीचर लॉन्च करने का फैसला किया है. इस नए पेरेंटल कंट्रोल फीचर की मदद से घरवाले अपने बच्चों के एकाउंट को लिंक कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक पेरेंट्स आपके एकाउंट से अपलोड होने वाले वीडियोज देख सकते हैं. साथ ही ऐप से डायरेक्ट मैसेज को शुरू या बंद करने की सुविधा भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा आप ऐप में कितनी देर रह सकते हैं इसका भी फैसला ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: धारावी की मौजूदा स्थिति पर बोले Ratan Tata, हमें शर्म आनी चाहिए

जल्द शुरू हो जाएगी सुविधा
जानकारों का कहना है कि टिकटॉक ने सभी 16 साल से कम उम्र यूजर्स के ऐप पर ये फीचर लागू करने का फैसला किया है. इस नए फीचर को कुछ देशों में लागू किया जा चुका है. जल्द ही इसे पूरी दुनिया में लागू कर दिया जाएगा. हालांकि इसे पूरी दुनिया में लॉन्च करने की आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.