पीएनबी, आईडीबीआई बैंक ने 0.25% घटायी ब्याज दर, EMI होगी कम
Advertisement

पीएनबी, आईडीबीआई बैंक ने 0.25% घटायी ब्याज दर, EMI होगी कम

सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों पंजाब नेशनल बैंक और आईडीबीआई दोनों ने आधार दर 0.25% कम कर 10% कर दी है। इससे बैंक से कर्ज लेने वाले ग्राहकों की मासिक किस्त (ईएमआई) कम होगी।

पीएनबी, आईडीबीआई बैंक ने 0.25% घटायी ब्याज दर, EMI होगी कम

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों पंजाब नेशनल बैंक और आईडीबीआई दोनों ने आधार दर 0.25% कम कर 10% कर दी है। इससे बैंक से कर्ज लेने वाले ग्राहकों की मासिक किस्त (ईएमआई) कम होगी।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने आधार दर आज 0.25% कम कर 10% कर दी। पीएनबी ने एक बयान में कहा कि बैंक ने आधार दर या न्यूनतम उधार दर 10.25% से कम कर 10% कर दी है। नई दर सात मई से प्रभाव में आएगी। बैंकों की आधार दर वह दर होती है जिससे कम पर बैंक कर्ज नहीं दे सकतें।

हालांकि, आईडीबीआई बैंक की आधार दर 11 मई से प्रभावी होगी। दोनों बैंकों की आधार दर से संबद्ध सभी कर्ज 0.25% सस्ते हो जाएंगे। आईडीबीआई बैंक ने बयान में कहा कि रिजर्व बैंक की हाल की नीतिगत उपायों को देखते हुए उसने यह कदम उठाया है। बैंक के अनुसार ब्याज दर में कटौती से ऋण वृद्धि पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

आईडीबीआई बैंक ने चुनिंदा खुदरा मियादी जमाओं के मामले में ब्याज दर में 0.10 से 0.25% की कटौती की है। नई दरें 11 मई से प्रभावी होंगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले, बैंक ऑफ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक तथा एक्सिस बैंक ने आधार दर में 0.25% तक कटौती की है।

Trending news