BREAKING NEWS

अब Amazon Prime Video पर देखिए लाइव क्रिकेट, जानिए कौन सा होगा पहला मैच

 अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर अब आप लाइव क्रिकेट (Live Cricket) भी देख सकेंगे. Amazon Prime Video ने 2025-2026 में भारत में होने वाले न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रसारण अधिकार (Telecast rights) खरीद लिए हैं.

अब Amazon Prime Video पर देखिए लाइव क्रिकेट, जानिए कौन सा होगा पहला मैच

नई दिल्ली: अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर अब आप लाइव क्रिकेट (Live Cricket) भी देख सकेंगे. Amazon Prime Video ने 2025-2026 में भारत में होने वाले न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रसारण अधिकार (Telecast rights) खरीद लिए हैं. कंपनी ने इसका ऐलान करते हुए बताया है कि Amazon Prime Video पहली भारतीय स्ट्रीमिंग सर्विस बन गई है जिसके पास एक्सक्लूसिव लाइव क्रिकेट के अधिकार होंगे. 

Amazon और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच कई सालों के लिए हुए इस करार के तहत Prime Video महिलाओं और पुरुषों के सभी अंतरराष्ट्रीय मैचों का लाइव प्रसारण कर सकेगा. इसमें वनडे, टी20 और टेस्ट फॉर्मेट शामिल हैं. 
 
2022 की शुरुआत में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी, इस डील के तहत इस सीरीज का भी लाइव प्रसारण Amazon Prime Video करेगा. इसके बाद दूसरे टूर के प्रसारण का अधिकार भी Amazon के पास ही है, जिसकी तारीखों का ऐलान होना अभी बाकी है. इस महीने के बाद 2020-21 सीजन के लिए प्रसारण अधिकार पर डील होना अभी बाकी है. 

Amazon Prime Video के डायरेक्टर और कंट्री जनरल मैनेजर गौरव गांधी का कहना है कि भारत के सबसे फेवरेट खेल को स्ट्रीम करने के लिए हम उत्साहित हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट के CEO डेविड व्हाइट ने भी  Amazon Prime Video के साथ डील को लेकर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि भारत में क्रिकेट जितना पसंद किया जाता है, उतना किसी देश में नहीं किया जाता.

लाइव क्रिकेट के अलावा  Amazon Prime Video की लिस्ट में पहले से ही कई स्पोर्ट्स हैं. जैसे Night Football, दी प्रीमियर लीग, ATP टूर इवेंट्स, WTA, द यूएस ओपन (टेनिस), UEFA चैंपियंस लीग, और सिएटल साउंडर्स इसकी लाइव स्ट्रीमिंग स्पोर्ट्स का हिस्सा है. स्पोर्ट्स फैंस Eurosport, MLB.TV, NBA League Pass, and PGA TOUR LIVE को भी Prime Video Channels के जरिए सब्सक्राइब कर सकते हैं.  

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.