ऐप आधारित टैक्सी की तरह अब फ्लाइट में भी करें शीट शेयरिंग
Advertisement

ऐप आधारित टैक्सी की तरह अब फ्लाइट में भी करें शीट शेयरिंग

सेवा की शुरुआत स्काई शटल ने कर दी है. इसमें हवार्इ यात्रियों की डिमांड पर निजी जेट और हेलीकॉप्टर में सीटें उपलब्ध करार्इ जाएंगी. 

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: अगर आप बड़े शहरों में रहते हैं तो आपने ऐप आधारित टैक्सी सेवा (ओला-उबर) जरूर ली होगी और इसमें राइड शेयर भी किया होगा. लेकिन अब इससे आगे की सोच भी धरातल पर आ चुकी है. अब आप फ्लाइट में भी राइड शेयर कर सकते हैं. जी हां, इस सेवा की शुरुआत स्काई शटल ने कर दी है. इसमें हवार्इ यात्रियों की डिमांड पर निजी जेट और हेलीकॉप्टर में सीटें उपलब्ध करार्इ जाएंगी. 

  1. एयरक्राफ्ट में 6 से 14 सीटें उपलब्ध होगीं
  2. मुंबर्इ-बेंगलुरु मार्ग पर निजी जेट की सेवाएं दी जाएंगी.
  3. वापी और तारापुर के लिए हेलीकॉप्टर सुविधा मुहैया करार्इ जाएगी. 

इन मार्गों पर मिल रही सुविधा
एयरलाइंस कंपनी ने फिलहाल तीन मार्गों- मुंबर्इ-बेंगलुरु, जुहू-तारापुर और जुहू-वापी पर इस सेवा की शुरुआत की है. जानकारों के मुताबिक बिजनेस के सिलसिले में आने-जाने वालों के लिए यह काफी मांग वाला क्षेत्र साबित होगा. इन सेवाओं से यात्रा के समय में काफी कमी आएगी. बेंगलुरु में प्लेन एचएएल एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. इससे यात्रा का समय करीब एक घंटा कम हो जाएगा. मुंबर्इ से बेंगलुरु मार्ग पर निजी जेट की सेवाएं दी जाएंगी. एयरक्राफ्ट में 6 से 14 सीटें उपलब्ध होगीं. यह बुकिंग पर निर्भर करेगा. वापी और तारापुर के लिए हेलीकॉप्टर सुविधा मुहैया करार्इ जाएगी. 

इसे भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर आपका चेहरा ही होगा बोर्डिंग पास, नहीं पड़ेगी आईडी दिखाने की जरूरत

स्काईशटल में युवराज सिंह ने किया है निवेश
इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, स्काईशटल जेटसेटगो के पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है. जेटसेटगो एयरक्राफ्ट मैनेजमेंट और एयरचार्टर फर्म है. जेटसेटगो की संस्थापक कनिका टेकरीवाल हैं. इसमें भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी निवेश किया है.

fallback

इतना है किराया
अगर आप इस खास सेवा का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको जेब ज्यादा ढीली करनी होगी. कंपनी ने मुंबर्इ से बेंगलुरु का किराया 16,000 रुपये से 38,000 रुपये प्रति यात्री रखा है, जबकि हेलीकॉप्टर के लिए यात्री को 35,000 रुपये देने पड़ेंगे. एक और खास बात कि आपको एयरपोर्ट पर 2 घंटे पहले पहुंचने की भी आवश्यकता नहीं है.

कीमत इस सेवा के लिए अहम
विश्लेषकों का कहना है कि इस सेगमेंट में फ्लाइट के लिए अच्छा बाजार है. लेकिन, सही कीमतें आने वाले समय में अहम भूमिका निभाएंगी. बिजनेस क्लास पैसेंजर को लुभाने के लिए सही कीमतें रखना महत्वपूर्ण होगा. इस क्लास के यात्री दूसरों के मुकाबले 50 फीसदी ज्यादा किराया दे सकते हैं. बस, उन्हें बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए. अभिनेता, क्रिकेटर और कारोबारी इन सेवाएं के संभावित ग्राहक हो सकते हैं. 

Trending news