दिल्ली: Airport से घर-ऑफ‍िस तक महिलाओं की सुरक्षा अब महिलाओं के हाथ

नई कैब सेवा का नाम विमन विथ व्हील्स  (Women with Wheels) रखा गया है. कैब सिर्फ महिलाओं के लिए ही बुक हो सकती है. 

दिल्ली: Airport से घर-ऑफ‍िस तक महिलाओं की सुरक्षा अब महिलाओं के हाथ
विमन विथ व्हील्स में महिला कैब ड्राइवर...

नई दिल्ली: महिलाओं की सुरक्षा दिल्ली में हमेशा से ही एक चुनौती बनी रहती है. लेकिन अब रात में महिलाओं के लिए सफर सुरक्षित होने वाला है. दिल्ली एयरपोर्ट से सिर्फ महिला यात्रियों के लिए नई कैब सेवा शुरू हुई है. इस कैब की खास बात ये है कि इस सेवा में सिर्फ महिला ड्राइवर होंगी.

सिर्फ महिला यात्रियों को मिलेगी कैब
नई कैब सेवा का नाम विमन विथ व्हील्स  (Women with Wheels) रखा गया है. कैब सिर्फ महिलाओं के लिए ही बुक हो सकती है. पुरुष यात्रियों के इस कैब में तभी अनुमति मिल सकती है जब साथ कोई महिला भी साथ हो. इस नई सेवा को एक स्वयंसेवी संस्था आजाद फाउंडेशन के साथ सखा कंसल्टिंग विंग्स ने शुरू किया है. दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पिलर नंबर 16 से इस कैब सेवा का लाभ उठाया जा सकता है. कंपनी ने फिलहाल 20 नई गाड़ियों के साथ इस सेवा की शुरुआत की है. 

सुरक्षा के सभी इंतजाम होंगे इस नए सेवा में
सखा कंसल्टिंग विंग्स के सीईओ अरविदं वडेरा ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर ही नई कैब सेवा की शुरुआत की गई है. कैब की ट्रैकिंग के लिए इसमें जीपीएस लगाए गए हैं. साथ ही कार के भीतर पैनिक बटन भी लगाया गया है. किसी भी आपात स्थिति में मात्र आधे घंटे के अंदर मदद पहुंच जाएगी. 

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ सालों से कैब में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के मामले सामने आए हैं. इनमें महिलाओं से रेप करने तक के मामले खबरों में आते रहे हैं. ऐसे में कामकाजी महिलाओं के लिए एयरपोर्ट से घर तक का सफर हमेशा ही परिवारवालों के लिए चिंता का विषय रहता है.